‘रौंदोगे तो हिमाला बनूंगा, विष दोगे तो शिवाला बनूंगा…’

लालू प्रसाद, राजद सुप्रीमो(फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बसंत पंचमी पर लोगों के नाम बड़ा संदेश दिया है. बसंत पंचमी पर उनसे राजद के कुछ नेता मिलने के लिए रांची स्थित होटवार जेल गये थे. उन्हीें के माध्यम से लालू प्रसाद ने जनता को जहां बसंत पंचमी की बधाई दी है. वहीं उन्होंने विपक्ष को भी कड़ा संदेश जारी किया है. लालू प्रसाद ने इस संदेश को ट्वीट भी किया है. बता दें कि इन दिनों वे चारा घोटाला के एक मामले में रांची के सीबीआई कोर्ट में बंद हैं. इसी से जुड़े अन्य मामलों में रांची के ही विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बसंत पंचमी के अवसर पर जनता को मेल मिल्लत का संदेश दिया है. साथ ही ट्वीट के माध्यम से विपक्ष पर कड़ा हमला किया है. उन्होंने यह हमला कविता के माध्यम से किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि ‘रौंदोगे तो हिमाला बनूँगा, विष दोगे तो शिवाला बनूँगा. उधेड़ोगे तो दूशाला बनूँगा, जलाओगे तो उजाला बनूँगा. दफ़नाओगे तो निवाला बनूँगा. लालू लाल है बिहार का, जन्म-जन्मांतर तक इस मिट्टी का रखवाला बनूँगा.’ उनका इशारा बिहार की रखवाली से है.

गौरतलब है कि जेल जाने के बाद लालू प्रसाद ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखने की जिम्मेवारी अपने परिवार के लोगों को दी है. उन्होंने कहा था कि हमसे जो लोग मिलने के लिए आएंगे, उनके माध्यम से मैं अपनी बातों को लोगों के सामने समय-समय पर रखूंगा. हालांकि आज का ट्वीट तीन दिनों के बाद आया है.

लालू प्रसाद ने इसके पहले उन्होंने 18 जनवरी को ट्वीट किया था. तब भी उन्होंने विपक्ष पर तेज हमला किया था. 18 जनवरी को उन्होंने लिखा कि ‘तानाशाह और तानाशाही को किया सलाम नहीं, लालू इंसान पैदा हुआ है कौनो गुलाम नहीं.’ पॉलिटिकल कॉरिडोर में हो रही चर्चा की मानें तो यह हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर है. जेल जाने के पहले भी वे आरोप लगाते रहे हैं कि केंद्र की सरकार तानाशाही कर रही है और नीतीश कुमार उनके साथ गलबहियां कर लिये हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*