नॉर्थ-ईस्ट की जीत पर बोले शिवानंद, हवाबाजी में भाजपा का कोई मुक़ाबला नहीं

अमित शाह, नीतीश कुमार, बिहार पॉलिटिक्स, बिहार राजनीति, शिवानंद तिवारी, राजद नेता, तेजस्वी यादव, लोकसभा चुनाव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : नॉर्थ-ईस्ट में भाजपा की जीत पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बाद अब राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने हमला बोला है. शिवानंद तिवारी ने रविवार को मीडिया में जारी बयान में कहा ​कि भाजपा ने देश नहीं जीता है. लेकिन शोर ऐसा मचाया जा रहा है जैसे देश ही जीत लिया है. उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व के इन तीन राज्यों में, जहां अभी विधानसभा का चुनाव हुआ है, कुल मिलाकर लोकसभा की केवल पांच सीटें हैं. लेकिन इसे बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया जा रहा है. ढोल देश जीतने जैसा पीटा जा रहा है.

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि राजस्थान में जहां भाजपा की सरकार है, अभी लोकसभा के दो क्षेत्रों में उपचुनाव हुआ. दोनों क्षेत्रों में भाजपा को भारी पराजय का सामना करना पड़ा. जबकि दोनों क्षेत्रों में भाजपा के मौजूदा सांसदों की मृत्यु की वजह से उपचुनाव हुआ था. उन्होंने कहा कि राजस्थान में अकेले लोकसभा की 25 सीटें हैं, जो उत्तर-पूर्व के आठों राज्य की लोकसभा सीटों के बराबर है.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि हवाबाज़ी में भाजपा का कोई मुक़ाबला नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झोला ख़ाली है. लेकिन देश की सारी समस्याओं का समाधान उसी झोले में है. यही शोर मचाकर वे सत्ता में आ गए. लेकिन ख़ाली झोले का रहस्य अब खुल चुका है. उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा और अभी राजस्थान तथा मध्य प्रदेश के उपचुनावों में यह साबित हो चुका है.

गौरतलब है कि पूर्वोतर भारत में हुए चुनाव में भाजपा को पहली बार इतनी बड़ी सफलता मिली है. त्रिपुरा में तो बीजेपी का रिकॉर्ड प्रदर्शन रहा. 60 में से 43 सीटों पर भाजपा गठबंधन का कब्जा हो गया. त्रिपुरा की माणिक सरकार ताश के पत्ते की तरह ढह गयी. इस पर रविवार को ही पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कटाक्ष किया. उन्होंने इसे झूठी जीत बताया और कहा है कि यह सरकारी मशीनरी की जीत है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी नसीहत दी. उन्होंने कहा कि भाजपा आम जनता की चिंता नहीं करती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*