शिवानंद का नीतीश पर तंज : ‘तेजस्वी यादव इतने अज्ञानी हैं तो उनसे इतना हाय-तौबा क्यों’

शिवानंद तिवारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आरजेडी, (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है. सोमवार को उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार की नज़रों में तेजस्वी अबोध और अज्ञानी हैं. अज्ञानी इतने कि जिन शब्दों को वे ट्वीट करते हैं, वे उसका अर्थ भी नहीं समझते हैं. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी का मानना है कि भ्रष्टाचार के आरोप में जेल गए लालू को जनता ख़ारिज कर चुकी है. अगर सचमुच ऐसा है तो तेजस्वी की यात्रा पर इतना हो-हल्ला क्यों मचाया जा रहा है. दरअसल तेजस्वी की यात्रा पर शोर घबराए और डरे हुए लोगों का शोर है.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी राजनीति के नौसिखुआ नहीं हैं. दोनों लालू यादव की ताक़त को जानते हैं. उनको यह भी पता है कि लालू प्रसाद के जन-आधार ने तेजस्वी को भविष्य के नेता के रूप में क़ुबूल कर लिया है. सुशील मोदी थोड़ा कम, लेकिन नीतीश कुमार बख़ूबी समझते हैं कि जेल में बंद लालू, बाहर वाले लालू से ज़्यादा भारी हैं.

राजद नेता ने कहा कि अगड़ों के खेल को पिछड़े और दलित सदियों से देख रहे हैं. चोरी सब कर रहे हैं, लेकिन धराते हैं पिछड़े और दलित ही. जेलों की आबादी को ही देख लीजिए. यही लोग भरे पड़े हैं. आज इन पिछड़ों और दलितों की तरफदारी करने वाली प्रतिपक्ष की आवाज को दबाने के लिए मीडिया पर सरकार का भारी दबाव है.

उन्होंने कहा कि इसलिए प्रतिपक्ष को जो स्थान मिलना चाहिए, वह नहीं मिल रहा है. लालू प्रसाद ने अपने शासनकाल में मीडिया पर इस तरह का दबाव कभी नहीं बनाया था. लालू सरकार ने कभी किसी अख़बार का विज्ञापन बंद नहीं किया था. आज के हुकुमरान मीडिया के मुंह पर जाब लगाकर बदलाव के रथ को रोकना चाहते हैं जो संभव नहीं है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*