लाइव सिटीज की खबर पर मची खलबली, तेजस्वी यादव से टकराये जदयू नेता

tejashwi
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : नालंदा में राजगीर महोत्सव शनिवार से शुरू होनेवाला था. इसका काउंट डाउन चल रहा था. बस उद्घाटन भर की देर थी. करोड़ों रुपये खंभा-खुट्टी के गाड़ने में लग गये. तोरण द्वार से लेकर मंच तक बन गये, लेकिन ऐनवक्त पर राजगीर के किला मैदान में आयोजन की अनुमति नहीं मिली. ऐसे में अब राजगीर महोत्सव मेला मैदान में होगा और नयी तारीख पर होगा. लेकिन इस बदलाव में सरकार के करोड़ों रुपये बर्बाद हो गये. इस खबर को लाइव सिटीज ने प्रमुखता से अपने पोर्टल पर पब्लिश्ड किया.

अब इसी खबर पर पॉलिटिकल कॉरिडोर में खलबली मची हुई है. नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट पर इसके खिलाफ बयान जारी किया. उन्होंने खंभा गाड़ने-उखाड़ने को लेकर करोड़ों हुए बर्बाद पर कमेंट किया है कि इसका हर्जाना कौन भरेगा तो जवाब में जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी करारा हमला किया है.

बता दें कि राजगीर महोत्सव पहले नालंदा के राजगीर स्थित किला मैदान में होनेवाला था. विगत पांच-छह वर्षों से किला मैदान में ही यह महोत्सव हो रहा था. वर्ष 2017 में होनेवाला यह महोत्सव शनिवार को शुरू होनेवाला था. लेकिन भारतीय पुरातत्व विभाग ने इस बार इसकी अनुमति नहीं दी. बताया गया कि किला मैदान बिहार की धरोहर है. यहां पर गड्ढा आदि नहीं किये जा सकते हैं. ऐसे में बिहार सरकार के पास जगह व डेट बदलने के अलावा एक ही विकल्प था कि इसे कैंसिल कर दिया जाये. लेकिन सरकार ने कैंसिल करना मुनासिब नहीं समझा. ऐसे में उनका स्थान मेला मैदान कर दिया गया. लेकिन किला मैदान की तैयारी में सरकार के करोड़ों डूब गये.

neeraj kumar
जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार का फाइल फोटो
राजगीर महोत्सव : नीतीश के संघमुक्त भारत का बदला तो नहीं ले रही मोदी सरकार ?

दरअसल लाइव सिटीज में छपी इस खबर को पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर करोड़ों राशि के बर्बाद होने पर सवाल उठाया. तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट पर लिखा है ‘जनता का करोड़ों ख़र्च करने के बाद राजगीर महोत्सव की डेट व जगह क्यों बदली गयी? जवाब दें? इसका हर्ज़ाना कौन भरेगा?’ उन्होंने इसके बहाने सरकार पर तंज कसा. इसी पर जदयू ने पलटवार किया. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि राजगीर महोत्सव पर टिप्पणी आपके बस की बात नहीं. आप इस पर टिप्पणी नहीं करें तो अच्छा है. जदयू प्रवक्ता ने तेजस्वी पर बेनामी संपत्ति को लेकर भी हमला किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*