बक्सर को मिला नया DM, कई IAS अधिकारी बदले

Bihar News, IAS officer, IAS transfer, PATNA NEWS, AS अधिकारियों का तबादला, बिहार में प्रशासनिक फेरबदल, आईएएस ट्रांसफर

पटना : राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों का स्थानांतरण-पदस्थापन-प्रतिनियोजन किया है. बाढ़ को लेकर बिहार प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है. राज्य सरकार ने अरविन्द कुमार वर्मा को बक्सर का नया जिलाधिकारी बनाया है. अरविंद 2012 बैच के IAS हैं और अभी मुजफ्फरपुर के उप-विकास आयुक्त के पद पर तैनात हैं.

बक्सर में जिलाधिकारी का पद मुकेश पांडेय द्वारा आत्महत्या किये जाने के बाद रिक्त हो गया था. IAS मुकेश पांडेय ने अगस्त माह के पहले पखवाड़े में गाजियाबाद में रेल से कटकर अपनी जान दे दी थी. वे 2012 बैच के IAS अधिकारी थे. आत्महत्या के पीछे पारिवारिक कारण बताया जा रहा है. सुसाइड नोट भी छोड़ गए थे.

राज्य सरकार ने आज लखीसराय के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह को भी हटा दिया. वे 15 दिन पहले ही लखीसराय के डीएम बनाए गए थे. इसके पहले अवनीश भागलपुर नगर निगम के आयुक्त थे. चर्चा है कि डीएम अवनीश कुमार सिंह के खिलाफ लखीसराय की SDM शैलजा शर्मा ने राज्य सरकार को गंभीर किस्म की शिकायत की थी. इसके बाद ही सरकार ने कार्रवाई की है. अवनीश कुमार सिंह को सामान्य प्रशासन विभाग में पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहने को कहा गया है.

2012 बैच के IAS अधिकारी अमित कुमार को लखीसराय का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. वे अभी भागलपुर के उप-विकास आयुक्त थे. सरकार ने इसके साथ ही लखीसराय की SDM शैलजा शर्मा का स्थानांतरण भी कर दिया है और उन्हें मुजफ्फरपुर का उप-विकास आयुक्त बनाया गया है. शैलजा 2013 बैच की IAS हैं.

राज्य सरकार ने आज सुधीर कुमार को पूर्णिया का विशेष आयुक्त (बाढ़) बनाया है. बाढ़ की सबसे अधिक मार पूर्णिया प्रमंडल ही झेल रहा है. 1988 बैच के IAS सुधीर कुमार अभी बिहार सरकार में कृषि विभाग के प्रधान सचिव हैं. इसके अलावा राज्य सरकार ने बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों में सुबोध कुमार चौधरी को बाढ़ राहत कार्य में सहयोग देने के लिए किशनगंज में तैनात किया है. अजित वत्सराज को कटिहार और राजेश कुमार सिंह को अररिया में प्रतिनियुक्त किया गया है. ये सभी जिला प्रशासन को बाढ़ राहत का कार्य मुस्तैदी से चलाने के कार्य में सहयोग प्रदान करेंगे.

 

About Anjani Pandey 863 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*