EXCLUSIVE : दिल्ली में प्रशांत किशोर की मैराथन मीटिंग, 15 युवाओं को लड़ाने जा रहे हैं इलेक्शन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क/दिल्ली : जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आज देश की राजधानी दिल्ली में मैराथन मीटिंग कर रहे हैं. प्रशांत किशोर के साथ इस मीटिंग में बड़ी संख्या में युवा मौजूद हैं. किशोर की यह मुलाक़ात आज मंगलवार दोपहर 2 बजे से लेकर शाम तक चली है. इस दौरान मीडिया के प्रवेश की मनाही थी. लेकिन लाइव सिटीज को इस दौरान युवाओं से बात करते पीके की कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें मिली हैं.

मीटिंग के दौरान क्या कुछ बातें हुई, इस बारे में वहां मौजूद विश्वस्त सूत्रों से लाइव सिटीज को बड़ी जानकारियां हाथ लगी हैं. बताया गया है कि प्रशांत किशोर ने आगामी चुनावों में जदयू से 15 युवाओं को चुनाव लड़ाने का विश्वास दिलाया है. उन्होंने कहा कि इन चुने हुए युवा नेताओं को मुखिया, प्रमुख के साथ ही विधायक और सांसद तक का चुनाव लड़ने का अवसर हासिल होगा.

प्रशांत किशोर का एलानः राज्‍य सभा में भी नहीं जाना है मुझे, खूंटा गाड़कर अब बिहार में हूं

किशोर अभी बिहार की राजनीति में जदयू का वर्चस्व बढ़ाने में लगे हैं. बताने वाले कहते हैं कि उनका लक्ष्य एक लाख युवाओं को जदयू से जोड़ना है. किशोर इसके लिए बीते कुछ दिनों में खासे प्रयत्नशील भी रहे हैं. अगले माह 5 दिसंबर को होने जा रहे पटना यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन चुनावों में जदयू पूरे दमखम से उतरने वाली है. पीके ने इसके लिए ख़ास तैयारियां की हैं.

बिहार में भी प्रशांत किशोर लगातार युवाओं के साथ मीटिंग आयोजित कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी प्रमुखता से प्रशांत किशोर से जुड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

मालूम हो कि इसी साल 16 सितम्बर को प्रशांत किशोर आधिकारिक तौर पर जदयू में शामिल हो गए थे. शामिल होते ही बिहार के मुख्यमंत्री सह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उन्हें जदयू का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोषित कर दिया था. फिर चर्चा यह भी चली कि पीके बक्सर से लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे. हालांकि, बाद में उन्होंने साफ़ कर दिया था कि वे अगले 10 साल तक कोई चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं.

(दिल्ली से केके झा के साथ)