कौकब कादरी ने पार्टी ध्वज फहरा कर मनाया कांग्रेस का 133वां स्थापना दिवस

लाइव सिटीज डेस्क : आज कांग्रेस का 133वां स्थापना दिवस है. देशभर के कांग्रेस पार्टी कार्यालय में स्थापना दिवस को समारोह पूर्वक मनाया जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस अवसर पर आज पहली बार पार्टी का ध्वज फहराया. तो वहीं बिहार कांग्रेस के कार्यालय में प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने पार्टी ध्वज फहराया. इस अवसर पर कौकब कादरी ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी और भी मजबूत होकर उभरेगी. वहीं इस अवसर पर सदाकत आश्रम में कांग्रेस सेवादल ने भी अपना प्रतिज्ञान कराया. स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस में विधान परिषद के नेता मदन मोहन झा, बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार आशीष, बिहार NSUI के अध्यक्ष चुन्नू सिंह सहित कई नेता मौजूद रहे.

बिहर कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने पार्टी कार्यालय में मनाया गया कांग्रेस का स्थापना दिवस

वहीं गुरुवार सुबह कांंग्रेस अध्यक्ष राहुल ने मुख्यालय पहुंच झंडा फहराया. बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी ने भी आज पार्टी को शुभकामनाएं दी है. चौधरी ने अपने ट्वीट में कहा – देश की सबसे विश्वस्त भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के 133वें स्थापना दिवस 28 दिसम्बर को कांग्रेस परिवार एवं समस्त देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं. एकता-अखंडता-समानता एवं सेवा के साथ निरंतर विकास हमारी प्रस्तावना है. जय भारत, जय कांग्रेस.



सदाकत आश्रम स्थित पार्टी कार्यालय में मनाया गया कांग्रेस का स्थापना दिवस

वहीं दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के 133 वें स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं पर संविधान के साथ खिलवाड़ करने के आरोप लगाए. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘संविधान ही हमारे देश का आधार है. इसपर लगातार हमला किया जा रहा है. भाजपा के सदस्यों के द्वारा संविधान के विरोध में बयान दिए जा रहे हैं.’
राहुल गांधी ने कहा, ‘हमे सच के लिए लड़ाई लड़नी है सच्चाई के साथ, हमारी पार्टी को सत्य की रक्षा करनी है. कांग्रेस हमेशा सर्वधर्म समभाव के मूलमंत्र को लेकर आगे बढ़ी है। पार्टी का एक सुनहरा इतिहास है। कांग्रेस ने हमेशा संविधान की रक्षा की है. पार्टी ने सच के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी है।’
आज पार्टी मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार पार्टी का ध्वज फहराया. इस दौरान उनके साथ मोतीलाल बोरा, राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, जनार्दन द्विवेदी मौजूद रहे। सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके अलावा पार्टी मुख्यालय को भव्य तरीके से सजाया गया. राहुल गांधी के नए दिशा-निर्देश भी आज मौके पर देखने को मिले. पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं का इस मौके पर सम्मान किया.