‘सुशील मोदी ने बनवाया था सृजन को-ऑपरेटिव, हो CBI जांच’

रांची : भागलपुर में सामने आये 250 करोड़ के घोटाले में अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी पर बड़ा आरोप लगाया है. लालू प्रसाद ने कहा है कि सृजन एनजीओ को को-ऑपरेटिव बनाने में सुशील मोदी शामिल हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि डिप्टी सीएम मोदी ने साल 2005 में वित्त मंत्री बनते ही सरकारी पैसों की लूट शुरू कर दी थी.

लालू प्रसाद ने इस घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की मांग भी की. उन्होंने कहा कि बैंक और रेलवे में घोटाले की जांच सीबीआई करती है तो हम भी इस मामले की जांच सीबीआई से चाहते हैं. उन्होंने कहा कि चारा घोटाला तो कुछ भी नहीं है, यहां तो पूरा खजाना लूट लिया गया.

लालू प्रसाद ने इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस घोटाले में वह भी बराबर के हिस्सेदार हैं. नीतीश सरकार द्वारा इस मामले की जांच करने का सिर्फ नाटक किया गया है.

बता दें कि 250 करोड़ के घोटाले की जानकारी नीतीश कुमार ने बुधवार को भारत छोड़ो आंदोलन के 75वें वर्षगाँठ पर आयोजित समारोह में दी. उन्होंने कहा – कहां-कहां क्या हो रहा है, कितना बताएं? सिर्फ एक जिले में 250 करोड़ के जमीन घोटाले की बात सामने आ रही है. इस देश को अंग्रेजों के खिलाफ ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ की तरह आज ‘लालच छोड़ो आंदोलन’ चलाने की जरुरत है. लालच की बात कर नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद पर भी तंज कस ही दिया.

बुधवार को ही भागलपुर के मामले की जानकारी जब पटना में हेडक्वार्टर को मिली, तो इसके तुरंत बाद विशेष टीम भेजने का निर्णय लिया गया. दोपहर में सरकार के विमान से आर्थिक अपराध यूनिट के मुखिया जे एस गंगवार के नेतृत्व में बड़ी पुलिस टीम को भागलपुर में लैंड कराया गया. इस टीम ने तेज जांच शुरू कर दी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*