पटना वापस पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, कुछ ही देर में पहुंचेंगे ज्ञान भवन

लाइव सिटीज. सेंट्रल डेस्क: समस्तीपुर में दीक्षांत समारोंह में हिस्सा लेने के बाद राष्ट्रपति पटना वापस पहुंच गए हैं. पटना पहुंचने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राज्यपाल भवन पहुंच चुके हैं. यहा राष्ट्रपति दिन का भोजन करेंगे और उसके बाद राष्ट्रपति पटना एनआईटी के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. आपको बता दे कि राष्ट्रपति आज समस्तीपुर में डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि के दीक्षांत समारोह  में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

 डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे कोविंद

समस्तीपुर पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ने यहां दीक्षांत समारोह में छात्रों को गोल्ड मेडल प्रदान किया. इस दौरान मौजूद मौजूद छात्रों और अभिभावकों को बधाई दी. राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार का मेरे साथ विशेष जुड़ाव रहा है.कोविंद ने इस दौरान विवि के वीसी को कई सारें सुझाव भी दिए. दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति ने कहा कि किसानों को डिजिटल सुविधा से जोड़ना कृषी क्षेत्र में एक बेहतर कार्य का होना है. वही उन्हानें कृषि में तकनीक को लेकर कहा कि इसमें आए सुधार के कारण ही अनाज उत्पादन में बढ़ोतरी हुई है

इससे पहले आज सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सेना के विशेष विमान से पटना पहुंचें. उनकी अगुवाई के लिए पहले से ही बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना एयरपोर्ट पहुंच गए थे. एयरपोर्ट पर राज्यपाल और सीएम ने उनका स्वागत किया. पटना एयरपोर्ट से सीधे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समस्तीपुर के लिए रवाना हो गए हैं.

पटना पहुंचने के बाद राष्ट्रपति समस्तीपुर के पूसा स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे थे. अब राष्ट्रपति पटना वापस लौट आए हैं. कुछ ही देर में वे राजधानी पटना के ज्ञान भवन में आयोजित एनआईटी के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. दोनों जगह जिला प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

बताते चले कि राष्ट्रपति गुरुवार सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर नई दिल्ली से विशेष विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे. इसके बाद वे एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से पूसा, समस्तीपुर के लिए रवाना हो गए. 11 बजे डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*