‘आपकी चिंता है नीतीश जी, भाजपा 2013 का बदला जरुर लेगी’

TEJ

पटना : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस किया. उम्मीद के अनुसार ही अपने प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर रखा. तेजस्वी ने नीतीश कुमार से उनके मंत्रिमंडल में दागी मंत्रियों को लेकर सवाल किये. पनामा पेपर्स और व्यापमं घोटाले को लेकर नीतीश कुमार से भ्रष्टाचार पर उनके ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर भी हमला किया. तेजस्वी ने साथ ही नीतीश कुमार की अंतरात्मा के जागने पर भी तीखे तंज किये.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने सदन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जो सवाल पूछे थे, उनका जवाब अब तक नहीं मिला है. मुख्यमंत्री पर तीखा हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि FIR के माध्यम से मुझे मोहरा बनाया गया. आप (नीतीश) पहले से ही भाजपा के साथ जाने की फिराक में थे. अब तो बिहार और केंद्र में भी आपकी ही सरकार है. क्या आप ऐसा कानून बनायेंगे जिससे FIR के बाद कोई संवैधानिक पद पर न रह सके?

tej-pc

कहां है भ्रष्टाचार पर ‘जीरो टॉलरेंस’

तेजस्वी ने ADR की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि वर्तमान NDA मंत्रिमंडल में 75% मंत्री दागी हैं. मुख्यमंत्री समेत उप मुख्यमंत्री पर भी मामला दर्ज है. फिर कहां है आपकी भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस? तेजस्वी ने कहा कि आपकी अंतरात्मा सहूलियत के हिसाब से जागती है. ये कैसी अंतरात्मा है. ये कुर्सी-आत्मा है, डर-आत्मा है, लालच-आत्मा है या मोदी-आत्मा है.

ये नहीं परिवारवाद

तेजस्वी ने नए मंत्रिमंडल पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार परिवारवाद पर हमला करते हैं. अब वो हारे हुए लोगों को मंत्री बना रहे हैं. सी पी ठाकुर, अश्विनी चौबे के बेटे चुनाव हार गए. रामविलास और मांझी के दामाद चुनाव हार गए. उन्हें मंत्री बनाने की कवायद चल रही है. चुनाव हारे हुए पशुपति नाथ परस को मंत्री बना दिया गया है. अब नीतीश कुमार को यह नहीं दिख रहा है क्या?

नीतीश ने बर्बाद किये 4 साल

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने स्वार्थ में बिहार के चार साल बर्बाद किये हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 4 साल में बिहार में चार सरकारें बनीं. सबमें मुख्यमंत्री एक ही आदमी रहा – वो हैं नीतीश कुमार. यह कुर्सी के प्रति लालच नहीं तो और क्या है?

BJP लेगी बदला

पूर्व डिप्टी सीएम ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में जो सबसे महत्वपूर्ण बात कही, वो ये कि बिहार की यह सरकार भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगी. उन्होंने कहा कि मुझे आपकी चिंता है नीतीश जी, आप फंस गए हैं. आपको राजद ने पुनर्जीवित किया था. आपने भाजपा को 2013 में धोखा दिया था. भाजपा भी आपको जल्द हे एधोखा देगी. वो अपना बदला लेगी. तेजस्वी ने पूछा कि 2013 में भाजपा को नीतीश कुमार ने जिस वजह से निकाला था, वो क्या था? क्या तब भाजपा सरकार में इंटरफेरेंस कर रही थी.

भाजपा से भी सवाल

तेजस्वी ने इस दौरान बिहार भाजपा पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा को यह बताना पड़ेगा कि 2015 में जब प्रधानमंत्री ने बिहार के DNA पर सवाल खड़े किये थे, तब वो झूठ बोल रहे थे या सच बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के भाई पर भी मनी लांड्रिंग का आरोप है. हम एक-एक कर सभी मंत्रियों का काला चिट्ठा खोलेंगे.

यह भी पढ़ें –

मुलायम का बड़ा धमाका : तब नीतीश कुमार सीएम बनने के लिए मेरे पास रोये थे

बालू माफियाओं पर चढ़ाई करने निकले थे DIG, थानेदार को ऑन स्पॉट किया सस्पेंड

दोस्ती, सेक्स, धोखा : मेडिकल की छात्रा को पहले पत्नी बनाया, अब कसाई बना पति

About Anjani Pandey 781 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*