देख लें, अपने Birthday के दिन आरसीपी सिंह ने पहले किसे सहलाया और फिर क्‍या बोले

लाइव सिटीज, पटना : आगे आपको कुछ तस्‍वीरें देखनी हैं. जानते ही हैं कि आरसीपी सिंह जदयू के राज्‍य सभा सांसद हैं. पहले आईएएस अधिकारी थे. उनकी बिटिया भी आईपीएस हो गई है. पर इन सबों से बड़ा आरसीपी सिंह का परिचय ये है कि वे बिहार के मौजूदा पावर सेंटर में नंबर – 2 की हैसियत पर हैं. जदयू के संगठन की मजबूती का असली ताना-बुना भी आरसीपी सिंह ही बुनते-गढ़ते हैं.

आरसीपी सिंह का आज शनिवार 30 दिसंबर को जन्‍म-दिन है. वे पटना में हैं और उन्‍हें बधाई देने वालों का तांता सुबह से लगा है. बर्थडे पर मिलने आए लोगों के 30 से अधिक फोटो भी आरसीपी सिंह ने पूर्वाह्न में ही अपने फेसबुक पेज पर पोस्‍ट किया है. यह पोस्‍ट बहुत कुछ कहता है.



फेसबुक पेज के पोस्‍ट के पहले तीन फोटो में सांसद आरसीपी सिंह अपने दुलारे-प्‍यारे डॉगी को पुचकारते दिख रहे हैं. साफ है, प्‍यार कितना है.

बाद में, आरसीपी सिंह ने मिलकर शुभकामना देने वाले लोगों के फोटो शेयर किए हैं. इनमें जदयू के प्रवक्‍ता संजय सिंह, अजय आलोक से लेकर विधान पार्षद रणवीर नंदन व जदयू व्‍यावसायिक प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष कमल नोपानी और उद्योग प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष संजय खंडेलिया भी शामिल हैं.

फेसबुक पर बिहार के बहुत सारे लोगों ने आरसीपी सिंह के साथ सेल्‍फी वाली नई-पुरानी तस्‍वीरें साझा की है. पटना के बिजनेसमैन विक्रम बंका से लेकर जदयू नेता अंजनी कुमार तक के पोस्‍ट फेसबुक पर दिख रहे हैं. मिलने आए लोग केक लेकर आकर आ गए, तो आरसीपी सिंह ने उनके साथ केक भी काट लिया.

फेसबुक लाइव हुए सांसद आरसीपी सिंह

अपने जन्‍म-दिन के मौके पर सांसद आरसीपी सिंह आज सुबह में फेसबुक लाइव भी हुए. मिलने गए पत्रकार को सवालों के जवाब दिए. नये साल में लालू प्रसाद से जुड़े सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा कि वे जेल में बंद हैं, सो उनका नया साल कैसा होगा, हम क्‍या बताएं.

उन्‍होंने इस बात से इंकार किया कि राजद को तोड़ने में जदयू लगी है. वे बोले कि जदयू किसी राजद विधायक के संपर्क में नहीं है. राजद वाले सभी लालू प्रसाद के साथ होंगे. अंदरखाने की कोई खबर उन्‍हें नहीं है.

आरसीपी सिंह ने कहा कि उनका लक्ष्‍य साल 2018 के लिए तय है. इस दिशा में वे लगातार कार्य कर रहे हैं. जदयू के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम तय हैं. 2018 के अंत तक जदयू के कार्यकर्त्‍ता बूथ लेवल तक प्रशिक्षित होंगे.

अब बिहार के बदमाशों से निपटेगी सांसद आरसीपी सिंह की बेटी IPS लिपि सिंह
नेताओं के अड्डे से लाइव : आरसीपी मंत्री बन रहे हैं, दूसरा कौन – वे नहीं बन रहे हैं