संविधान बचाओ यात्रा : तेजस्वी यादव शाम तक पहुंचे छपरा, कार्यक्रम में चली गई लाइट

TEJASHWI

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज रविवार से एक बार फिर ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ के दूसरे चरण में निकले हैं. आज दोपहर 2 बजे ही उन्हें छपरा में एक कार्यक्रम में शामिल होकर जनसभा को संबोधित करना था, हालांकि शाम 5:30 बजे तक वो छपरा नहीं पहुंच पाए थे. तेजस्वी ने ट्वीटर के माध्यम से खुद यह जानकारी दी है. उन्होंने इसकी वजह रास्ते में समर्थकों द्वारा किये जा रहे नागरिक अभिनंदन को बताया है.

मिली जानकारी के अनुसार तेजस्वी जब शाम में सभास्थल पर पहुंचे और संबोधित करना शुरू किया तो लाइट चली गई. इसके बाद तेजस्वी ने ताजा जानकारी मिलने तक अंधेरे में ही सभा को संबोधित करना जारी रखा. इस मौके पर उन्होंने कहा कि छपरा उनके पिता लालू यादव की धरती है. इसी जमीन से एक बार फिर नया आंदोलन शुरु होगा.

बोले तेजस्वी – कुर्सी मोह छोड़ें नीतीश, नहीं तो जूता-चप्पल फेंकते रहेंगे लोग

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ के दूसरे चरण के क्रम में आज 2 बजे छपरा पहुंच कर जनसभा को सम्बोधित करना था. पर छोटी सी दूरी को आपके अपार जनसमर्थन ने इतना विशाल बना दिया है कि अब भी मैं अपने गंतव्य स्थान से कोसों दूर हूं. तेजस्वी ने इसके साथ ही आगे लिखा है कि आपका स्नेह व समर्थन मेरे हृदय के कण कण को आपका ऋणी बना रहा है. मेरा रोम-रोम आपके मेरी प्रतीक्षा में बिताए हर क्षण का, आपके लगाए हर नारे का, आपके दिए हर आशीर्वाद के प्रति नतमस्तक है, कृतज्ञ है. ईश्वर से मेरी यह कामना है कि आपकी हर आशा, हर कामना, हर उम्मीद की कसौटी पर खरा उतर पाऊं.

मालूम हो कि तेजस्वी यादव अपनी ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ का दूसरा चरण आज रविवार को छपरा से शुरू करेंगे. इस दौरान वे वर्तमान सरकार की नाकामियों समेत राज्य में बढ़ते अपराध समेत अन्य मुद्दों पर प्रदेश की जनता को जागरूक करेंगे. उनकी पहली सभा छपरा के नगरपालिका मैदान में रविवार को होगी. 11 दिवसीय इस यात्रा में पटना समेत 12 जिलों में सभा का आयोजन किया जाना है. तेजस्वी यादव ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ पहले भी कर चुके हैं.

बिहार सरकार की पोल खोलेंगे

लेकिन वह एक बार फिर इस यात्रा के द्वारा केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारी की है. संविधान बचाओ न्याय यात्रा के माध्यम से तेजस्वी बिहार सरकार की पोल खोलेंगे और अपने पिता लालू यादव के साथ हो रहे अन्याय की हकीकत जनता के सामने रखेंगे. इस यात्रा के दौरान तेजस्वी बिहार में बढ़ रहे क्राइम ग्राफ को लेकर भी सरकार और नीतीश कुमार पर निशान साधेंगे.

तीन नवंबर को पटना में सभा होगा

तीन नवंबर को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में अति पिछड़ा प्रकोष्ठ का सम्मेलन के साथ इस चरण का समापन होगा. इस चरण में पहली सभा 21 अक्टूबर को छपरा में होगी. 22 को सीवान, 23 को गोपालगंज, 24 को बेतिया, 26 को करपी (अरवल), 27 को मोतिहारी, 28 को शिवहर और सीतामढ़ी में सभा होगी. 30 को नवादा, एक नवंबर को जहानाबाद, दो को बिहारशरीफ और तीन नवंबर को पटना में सभा होगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*