20-20 फॉर्मूले को कुशवाहा ने दिखाया ठेंगा, कहा- मैं क्रिकेट नहीं, गिल्ली-डंडा खेलने वाला हूं

पटना में सोमवार को प्रेस को संबोधित करते रालोसपा के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा.

लाइव सिटीज, सिटीज डेस्क : बिहार एनडीए की सीट शयेरिंग का बुखार नेताओं के सिर से खत्म नहीं हो रहा है. नीतीश कुमार, रामविलास पासवान के बाद अब उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने सीट शेयरिंग को ले​कर बन रहे किसी भी फार्मूले से साफ इनकार किया है. उन्होंने क्रिकेट के 20-20 फार्मूले पर इशारों ही इशारों में कटाक्ष किया है.

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा सोमवार को पटना में थे. वे पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार में गिरते लॉ एंड आॅर्डर से लेकर सियासी खीर तक पर खूब बोले. लेकिन उन्होंने बिना नाम लिये बाकी के घटक दलों पर चुटकी लेने से भी बाज नहीं आए. उन्होंने साफ कर दिया कि सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक कोई भी बात नहीं हुई है. जब सीट शेयरिंग होगा तो वह सबके सामने आ जाएगा.

दरअसल पिछले कई माह से बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर 20-20 फॉर्मूले को हवा दिया जा रहा है. कहा जा रहा है कि बिहार की कुल 40 सीटों में से 20 सीटें बीजेपी के खाते में और बाकी की 20 सीटें घटक दलों के खाते में जाएंगी. इसी मुद्दे पर मीडिया ने उपेंद्र कुशवाहा को घेरा तो इस पर उन्होंने दो टूक कह दिया कि ऐसी कोई बात नहीं है.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैं किसी के 20-20 फॉर्मूले को नहीं जानता. उन्होंने कमेंट करते हुए कहा कि मैंने कभी क्रिकेट नहीं खेला है और न ही मुझे इस खेल में कोई दिलचस्पी है. मैंने बचपन में गिल्ली-डंडा खेला है, इसीलिए एेसे किसी फॉर्मूले के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि भाजपा से जदयू का सम्मानजनक समझौता हो गया है. सीट शेयरिंग भी जल्द ही फाइनल हो जाएगा. लेकिन रविवार को पटना आए लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने सीट शेयरिंग पर कहा कि अभी इसे लेकर मुझे कोई हड़बड़ी नहीं है. समय पर यह फाइनल हो जाएगा. वहीं अब उपेंद्र कुशवाहा ने इस पर चुटकी ले ली.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*