आज से तीन दिनों के लिए बंद हुआ गोविंद मित्रा रोड, सैनेटाइज की जाएगी दवा मंडी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देश में जारी कोरोना के कहर के बीच बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड को तीन दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. पटना में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों के बीच गोविंद मित्र रोड में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. जिसके बाद मंडी को बंद करने निर्णय लिया गय़ा है. 30 जून से 2 जुलाई तक गोविंद मित्रा रोड बंद रहेगा.

गोविंद मित्र रोड के पास में एक साथ कोरोना के तीन पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसको लेकर बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट संघ काफी सकते में है और सभी ने स्वेच्छा से मंडी को तीन दिनों तक बन्द करने का निर्णय लिया है. इस दौरान सभी दुकानें बन्द रहेंगी हालांकि इमरजेंसी सेवा को बहाल रखा जाएगा और इसपर कोई असर नहीं पड़ेगा.



पटना के गोविंद मित्रा रोड को दवा की सबसे बड़ी मंडी कहा जाता है जहां सैकड़ों दुकानें हैं. यहां से पूरे बिहार में दवाओं की आपूर्ति की जाती है. दिन के वक्त में इस पूरे इलाके में काफी भीड़ रहती है. सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने की बात भले ही की जाती रही हो लेकिन इस इलाके में ऐसा कर पाना संभव नहीं है.

बता दें कि तीन दिनों में संगठन पूरे दवा मंडी को सेनेटाइज करेगा साथ ही तमाम गली और दुकानों को भी सेनेटाइज किया जाएगा. सचिव ने राजेश कुमार आर्य ने सरकार से दवा मंडी में जांच कराने की मांग की और जागरूकता के लिए कार्यक्रम भी चलाने की मांग की क्योंकि जिस तरह से रोज दवा मंडी में लाखों का कारोबार होता है उसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा है.