महागठबंधन की पीसी आज, सीट शेयरिंग पर हो सकता है बड़ा ऐलान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मामला काफी फंस गया है. इसको लेकर महागठबंधन की आज पीसी होने जा रही है. शाम 4 बजे पटना के होटल मौर्या में पीसी होगी. उम्मीद जताई जा रही है कि आज सीट के मसलों पर मामला सुलझ सकता है. साथ ही कुछ बड़ा ऐलान हो सकता है.

हालांकि बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा कि महागठबंधन में ऑल इस वेल है. बता दें कि आज की इस पीसी में आरजेडी, कांग्रेस, वीआईपी, माले समेत कई दलों के नेता मौजूद हो सकते हैं.



सूत्रों के मुताबिक महागठबंधन में अब सीट का मामला सुलझ गया है. दरअसल कांग्रेस ने 70 सीट की डिमांड की थी. लेकिन आरजेडी 58 सीट देने पर अड़ी थी. सूत्र बताते हैं कि सीटों का मसला अब सुलझ चुका है. इसको लेकर आज पीसी होने जा रही है. आज के इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सब ऐलान हो सकता है.

गौरतलब है कि कांग्रेस पहले ही कह चुकी है कि अगर पार्टी को सम्मानजनक सीट नहीं मिलती है तो कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने में देरी नहीं करेगी. इसके अलावा बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को राजनीति में अनुभवहीन भी कहा था. उन्होंने ये भी कहा कि था कि अगर लालू जी होते तो इतना किचकिच नहीं होता.

बता दें कि बिहार विधानसभा का चुनाव अंतिम पड़ाव पर है. 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होना है. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा और अंतिम यानी तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को की जाएगी. जिसके बाद 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी.