बाढ़ के बीच नाव पर सवार होकर शादी करने पहुंचा दूल्हा, पानी में बारातियों ने खूब किया नाच- गाना

मुजफ्फरपुर, अभिषेक: बाढ़ के बीच एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि बाढ़ के बीच एक युवक बरात लेकर नाव में बैठकर बारातियों के साथ डांस करते हुए बारात लड़की वाले के घर पहुंची और उसकी शादी हुई.

दरअसल, समस्तीपुर के ताजपुर थाने के मूसापुर गांव से सकरा के भठंडी गांव बारात आई थी. मूसापुर के मो. एकबाल के पुत्र मो. हसन रजा और सकरा के भठंडी गांव के मरहूम मो. शहीद की पुत्री माजदा खातून का निकाह तय था. तारीख पहले से तय थी. इस बीच मुरौल के महमदपुर कोठी में तिरहुत नहर का बांध टूटने से गांव बाढ़ में घिर गया.



निकाह की तारीख बदलने पर दोनों पक्षों ने विचार-विमर्श किया, लेकिन बात नहीं बनी और निकाह तय तारीख पर ही करने की ठान ली गई. चारों तरफ बाढ़ के पानी से घिरे भठंडी गांव में शादी की तैयारी में टेंट के लिए सामान कई बार लाए और लौटाए गए. बारात आने से पहले लोगों ने स्थिति का मुआयना किया.

फिर दुल्हन के घर तक जाने में आ रही दिक्कतों के बारे में बताया, लेकिन लड़का पक्ष की जिद के आगे लड़की वालों को झुकना पड़ा. दूल्हे की गाड़ी भठंडी गांव की सीमा पर पहुंची. पहले तो पानी देखकर दूल्हे व बाराती ठिठक गए, लेकिन फिर दूल्हे ने अपनी गाड़ी को छोड़ दिया और बारातियों संग नाव में बैठकर बाढ़ को पारकर दुल्हन के घर पहुंचा.

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले में  14 प्रखंड बाढ़ से प्रभावित हैं और यहां की लाखों की आबादी बाढ़ की विनाश लीला को झेल रही है.