पटना के ‘हरिलाल’ पर जांच टीमों की नजर, आईटी के बाद अब जीएसटी इंटेलिजेंस की रेड

harilal
फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार की राजधानी पटना में आज गुरुवार 10 जनवरी को जांच टीमों ने दो बड़ी रेड की. इससे अलग-अलग जगहों पर हड़कंप मचा रहा. एक रेड जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ने राजधानी के जाने-माने हरिलाल मिठाई की दुकानों पर की, तो दूसरी ओर नारकोटिक्स की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तस्करी के लिए लाए जा रहे करीब 700 किलो गांजा बरामद किया. नारकोटिक्स टीम ने यह कार्रवाई बख्तियारपुर के पास की, जहां गांजा से भरे ट्रक को जब्त किया गया.

बताया गया है कि यह गांजा अगरतला से बिहार लाया जा रहा था. बात जीएसटी इंटेलिजेंस द्वारा की गई रेड की करें, तो टीम ने पटना के प्रसिद्ध हरिलाल मिठाई शॉप्स में एकसाथ रेड की. हरीलाल के नाम से पटना शहर में चार से ज्यादा मिठाई की दुकानें हैं. इनमें एक-एक गांधी मैदान और कंकड़बाग तथा बोरिंग रोड इलाके में दो दुकानें हैं.

मिली जानकारी के अनुसार सभी दुकानों पर टीम ने एक साथ छापेमारी की है. इनपर जीएसटी चोरी का आरोप लगा है. मतलब मिठाई शॉप्स में ग्राहकों से जीएसटी लिया जा रहा था, लेकिन उसे सरकार को नहीं दिया जा रहा था. इस बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद टीम ने जांच कर कार्रवाई को अंजाम दिया.

बताया गया है कि टीम को हरिलाल की दुकानों से कई दस्तावेज मिले हैं. टीम सभी दस्तावेजों की जांच करेगी. टीम ने दुकानों से मिठाइयों की रेट लिस्ट और बिलिंग डीटेल्स प्राप्त किया है. साथ ही कंपनी के टैक्स फाइलिंग संबंधित कागजात भी देखे जायेंगे. इससे पहले साल 2017 में भी इनकम टैक्स विभाग ने दुकानों के मालिकों के यहां दबिश दि थी और कई दस्तावेज जब्त किये थे.

उधर बख्तियारपुर में गुप्त सूचना पर पहुंची बिहार नारकोटिक्स टीम ने एक ट्रक से 700 किलो गांजा बरामद किया. इस दौरान टीम ने दो लोगों को अरेस्ट भी किया है. इनसे पूछताछ की जा रही है. लोगों से पूछताछ में गांजा तस्करी के बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है. आज पटना में बरामद तस्करी के गांजे की मार्केट में कुल अनुमानित कीमत 7 करोड़ रुपयों से भी ज्यादा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*