भागलपुर में 16 सूत्री मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए स्वास्थ्यकर्मी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पूरा विश्व इस समय कोरोना से लड़ रहा है. इस युद्ध में स्वास्थ्यकर्मी सबसे बड़े योद्धा हैं. लेकिन इस कोरोना संकट के दौर में भागलपुर में स्वास्थ्यकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. स्वास्थ्यकर्मी ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती है, तब तक वो हड़ताल पर रहेंगे.

भागलपुर डीपीएम कार्यालय के समक्ष आज अपनी 16 सूत्री मांगों को लेकर बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी धरना पर बैठ गये. इस दौरान संघ के अध्यक्ष विनय कुमार उपाध्याय ने कहा कि विगत माह सोलह सूत्री मांगों को लेकर सभी एनएचएम संविदा कर्मी हड़ताल पर चले गये थे. जिसमें स्वास्थ्य मंत्री ने संघ के प्रतिनीधि मंडल से संघ के मांगों को सही ठहराते हुए सहानुभूती पूर्वक विचार कर एक माह के अन्दर मांगों को पूर्ण करने का अश्वासन दिया था.  लेकिन अभी तक हमारी मांगें पूरी नहीं की गई.



विनय कुमार ने कहा कि एक माह बीत जाने के बाद हम सभी संविदा कर्मी ठगा महशूस करने लगे. उन्होंने कहा की निर्धारित तय सीमा के अनुरूप हम सभी संविदा कर्मी संघ की मांग नही माने जाने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेगें. जिसकी जिम्मेदार राज्य सरकार है.