मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और विकास कुमार की याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.  दिल्ली हईकोर्ट में जस्टिस विपिन संघी की अध्यक्षा वाली बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगी. बता दें कि आरोपी ब्रजेश ठाकुर को शेल्टर होम केस में उम्र कैद की सजा मिल चुकी है.

शेल्टर होम मामले में ब्रजेश ठाकुर के साथ विकास भी शामिल था. विकास बाल कल्याण समीति का सदस्य था. दिल्ली के साकेत कोर्ट ने दोनों को ताउम्र कैद की सजा सुना चुकी है. हालांकि ब्रजेश ठाकुर ने इस संबंध में कोर्ट में याचिका भी डाली है.



आपको बता दें कि ब्रजेश ठाकुर शेल्टर होम केस का मुख्य आरोपी है. सीबीआई ने अपने बयान में भी कहा था कि ब्रजेश ठाकुर ने नाबालिग लड़कियों के साथ मानसिक और शारीरिक यौन शोषण किया है. इसके अलावा ब्रजेश ठाकुर पर सरकारी अनुदान का गलत उपयोग करने का भी आरोप लगाया गया.

बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में पिछले 11 फरवरी को दिल्ली के साकेत कोर्ट ने तीन महिलाओं समेत 11 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. मालूम हो कि ये ब्रजेश ठाकुर वही है, जिसने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रह रहे नाबालिग बच्चियों के साथ गंदा व्यवहार किया था. जिसके बाद इस मामले का खुलासा होते ही ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ लोगों का भारी गुस्सा देखने को भी मिला था. मामला बढ़ता देख बिहार पुलिस ने आगे की कार्रवाई की और लंबे समय तक यह मामला पटना हाईकोर्ट में चलता रहा. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को बिहार से दिल्ली के साकेत कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था.