रोजगार के लिए हिलसा को बनायेंगे उद्योग हब : राजू दानवीर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है. दूसरे चरण की वोटिंग के लिए प्रचार-प्रसार का कार्यक्रम भी जारी है. हिलसा से जाप से उम्मीदवार औप पप्पू यादव के वीर राजू दानवीर लोगों के बीच जनसंपर्क कर रहे हैं. साथ ही लोगों से वोट की अपील कर रहे हैं.

जन अधिकार पार्टी (लो) के उम्मीदवार राजू दानवीर ने हिलसा में रोजगार के लिए उद्योग हब बनाने की बात कही है. उन्होंने हिलसा विधान सभा के विद्यापुरी में अपने जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान युवाओं से मिलकर उनकी समस्याा सुनी. जिसमें बेरोजगारी उनकी प्रमुख समस्या के तौर पर समाने आयी. इसके बाद उन्होंने कहा कि हिलसा में आज तक कोई फैक्ट्री नहीं लगी. उद्योग-धंधों को स्थापित करने के लिए कोई पहल नहीं की गई, तो ऐसे में यहां रोजगार कहां से मिलेगा?




दानवीर ने कहा कि जन अधिकार पार्टी युवाओं को रोजगार देने के लिए संकल्पित हैं. मगर उसके अलावा भी मुझे हिलसा की जनता मौका देती है, तो हम युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए छोटे और मंझौले उद्योग के साथ बड़े उद्योग भी लगाने का भी काम करेंगे. यहां उद्योग हब बनेगा, ताकि कोई युवा नौकरी की तलाश में दर- दर न भटक सके. साथ ही पर्यटन के क्षेत्र में हिलसा को टूरिस्ट, कॉरिडोर के रूप में विकसित करने का काम करेंगे. जिससे इस क्षेत्र में भी रोजगार की संभावनाएं बने और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को नौकरी मिले.


जाप उम्मीदवार ने कहा कि अगर यहां के जनप्रतिनिधियों और प्रदेश की सरकारों ने इस दिशा में कभी रूचि ली होती, कोई ठोस कदम उठाया होता तो आज हिलसा के युवा बेरोजगारी के दंश को नहीं झेल रहे होते. उन्होंने कहा कि वक्त बदलाव का है. इसलिए हम हिलसा की जनता से अपील करते हैं कि आप हमें वोट दें, हम आपको रोजगार देंगे. बता दें कि बिहार में पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है. 5 बजे तक का मतदान प्रतिशत 51. 91 हुआ है.