गया में पर्यटन बस पलटी, गनीमत रही कि बच गये लोग

गया/नालंदा (पंकज/संतोष) : दक्षिणी कोरिया के एक 38 सदस्यीय बौद्ध पर्यटकों के दल की बस बोधगया से राजगीर भ्रमण के क्रम मे दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसमें सवार 5 पर्यटक घायल हो गये हैं. घायलों को फौरन स्थानीय व पुलिस प्रशासन की मदद से अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. इस क्रम में एक गंभीर रूप से घायल पर्यटक को गया के मेडिकल कालेज में इलाज के लिए भेजा गया. महिला व बच्चे को बचाने के क्रम में यह दुर्घटना हुई है.

देखें #Video : तो होगा रेप का केस…

वहीं घटनास्थल पर दुर्घटनाग्रस्त बस को देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. उक्त 38 सदस्यीय दल में शामिल गाइड विपिन शर्मा ने बताया कि दक्षिणी कोरिया की राजधानी प्रिटोरिया के अलावा केपटाउन से भारत दर्शन पर पहुंचे बौद्ध पर्यटक बोधगया से बस में सवार हो मंगलवार को राजगीर भ्रमण को आ रहे थे. इस क्रम में गया जिले के ही सारसु नामक स्थान पर सड़क के दाहिने किनारे पर बैठी एक वृद्ध महिला व बाएं किनारे साइकिल चला रहे ग्रामीण बच्चे को बचाने के चक्कर में बस चालक ने अचानक स्टेयरिंग मोड़कर बस को एक तरफ घुमाकर ब्रेक लगाने की कोशिश की. इसके कारण बस असंतुलित होकर बस सड़क किनारे पलट गई.

बस में सवार कुल पांच पर्यटक घायल हो गए. इसमें से ली जांग्शू, ली शुगजा, मिल्शुंग व दल के नायक ली सांग्वुक शामिल हैं, जबकि इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो चुके ली वांग्वू को गया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है. वहीं दल के नायक ली सांगवुक ने आगे बताया कि बस के असंतुलित होकर पलट जाने के क्रम में हम बेहद भयभीत हो गये. घटना में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी बस में फंसे हमें अपने साथियों की चिंता सताने लगी. तभी स्थानीय लोगों ने हम सभी को सुरक्षित बाहर निकालने में हमारी मदद की.

इस दौरान पुलिस प्रशासन के लोग भी वहां पहुंच गये. गंभीर रूप से घायल ली वांग्वू को गया मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया. वहीं गया जिलाधिकारी ने स्वयं घटनास्थल पर पहुंच कर इमरजेंसी सेवा बहाल की, जबकि सामान्य रूप से घायल पर्यटकों को राजगीर अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*