तेवर में नजर आए अशोक चौधरी, आलाकमान को दी बड़ी चुनौती

Patna: Bihar Minister Ashok Choudhary addresses a press conference in Patna on Dec 10, 2015. (Photo: IANS)
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : कांग्रेस के गलियारों इन दिनों चर्चा में रहनेवाले प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने शुक्रवार को बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने एक तरह से आलाकमान को चुनौती दे दी है. प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने दो टूक कहा है कि उन पर आलाकमान जल्द फैसला लें.

पॉलिटिकल कॉरिडोर में हो रही चर्चा की मानें तो कांग्रेस की अंदरूनी कलह अब खुलकर समाने आ गयी है. सूत्रों की मानें तो पार्टी तोड़ने को लेकर बार बार नाम आने से अशोक चौधरी की खिजलाहट को समझा जा सकता है. वे हर बार सफाई देते हैं, लेकिन ले देकर ठीकरा उन्हीं के सिर फोड़ दिया जाता है. यही वजह है कि शुक्रवार को अशोक चौधरी पूरे तेवर में दिखे.

प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने दो टूक कहा कि आलाकमान जो भी निर्णय लें, जल्द लें. उन्होंने यह भी कहा कि मेरी स्थिति उस बच्चे से भी ‘गयी गुजरी’ हो गई है, जो फेल होने के बाद डांट खाता है. मैं तो 99 परसेंट नंबर लेकर लेकर आया हूं, तब भी मार ही खा रहा हूं.

अशोक चौधरी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद बिहार कांग्रेस में माहौल अब विषाक्त हो गया है. डेली अटकलबाज़ी चल रही है, जो अब बंद होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं जब से बिहार कांग्रेस की कमान संभाला हूं, तब से मेरे खिलाफ साज़िश चल रही है.

पूरे तेवर में नजर आ रहे अशोक चौधरी ने कहा कि एक दलित नेता को दबाने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस में गुटबाजी करनेवालों पर तंज कसते हुए कहा कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी का पोस्टर जलानेवाले आज ज्ञान दे रहे हैं. आलाकमान के पास बैठनेवाले कुछ नेता गुटबाजी कर रहे हैं.

बहरहाल, पॉलिटिकल कॉरिडोर में माना जा रहा है कि अशोक चौधरी के इस बड़े बयान के बाद कांग्रेस में सुगबुगाहट तेज हो गयी है. हालांकि इस मामले में अभी कोई भी मुंह खोलना नहीं चाह रहे हैं. लेकिन लोग इतना मानने लगे हैं कि अशोक चौधरी का किसी भी पल पार्टी से पत्ता कट सकता है. फिलहाल सबों को आलाकमान के निर्णय का इंतजार है, खुद अशोक चौधरी को भी.

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस के विधायकों! आइए, जदयू में आपका स्वागत है 
कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन, खूब हो रही है माथापच्ची 
राहुल नहीं छोड़ना चाहते लालू प्रसाद का साथ ! अलग करने पर अड़े हैं कांग्रेस विधायक 
खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में
अबकी बार मोदी सरकार का नारा गढ़ने वाले ने खरीद लिया NDTV

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*