Black Wednesday : कुत्ता, आवारा, मुंह नोंच लेंगे – सब कुछ बका गया बिहार में

पटना : बिहार की राजनीति का आजा ‘काला बुधवार’ है. क्या-क्या नहीं बका गया है आज. राजद और जदयू के बीच तल्खी नहीं, तनातनी की सारी सीमाएं टूट रही हैं. ऐसा लग रहा है कि अब सीधे तौर पर मां-बहन की गाली भी शुरू हो जायेगी.

तकरार तो 26 जुलाई को ही शुरू हो गई थी, जब महागठबंधन टूटा था. नीतीश कुमार खुद बहुत नहीं बोलते. इशारे-इशारे में हमला करते हैं. जैसे – कफ़न में जेब नहीं होती. निशाने पर लालू प्रसाद ही होते हैं. लेकिन जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार और संजय सिंह बहुत ही आक्रामक रहते हैं. तीखे शब्दों में बोलते हैं.

लालू प्रसाद मंगलवार 22 अगस्त तक चुप थे. लेकिन आज बुधवार को वे बोले. कहा – 3 अल्सेसियन कुत्ते हैं जदयू के पास. ये प्रवक्ता हैं. नाम तो लालू प्रसाद ने किसी का नहीं लिया था, लेकिन मिर्ची जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह और नीरज कुमार को लग गई. दोनों बिहार विधानपरिषद के सदस्य भी हैं. तीसरे ने अभी जुबान नहीं खोली है. राजनैतिक लोग अजय आलोक की ओर संकेत कर रहे हैं.

लालू के अल्सेसियन डॉग कहते ही तिलमिलाए नीरज कुमार ने कहा – बचकर रहिएगा लालू जी. ऐसा काटेंगे कि कहीं इंजेक्शन भी नहीं मिलेगा. उन्होंने यह कहने को बाजाप्ता एक पोस्टर डिजाईन कराया और इसे अपने फेसबुक पर पोस्ट किया है. इसपर काफी तेजी से प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. वे इतना भर ही नहीं रुके. आगे मीडिया से कहा – हम ऐसे लोग हैं जो सीने पर चढ़कर मुंह तक नोंच लेते हैं. खैर, नीरज कुमार ने इस बात पर सकून किया कि जो शख्स भ्रष्टाचार में फंसा है, वह कम से कम हमारी वफादारी और निष्ठां को तो पहचान रहा है.

बात सिर्फ नीरज कुमार तक नहीं ठहरी. जदयू के दूसरे प्रवक्ता संजय सिंह ने लालू प्रसाद को ‘आवारा’ तक कह दिया है. अब ‘आवारा’ शब्द का प्रयोग संजय सिंह ने कुत्ते से जोड़कर किया है. वे बोले हैं – लालू प्रसाद तो आवारा कुत्ते हैं, हम तो वफादार ठहरे.

About Anjani Pandey 781 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*