विप उपचुनाव : भाजपा की ओर से सुशील मोदी, मंगल पांडेय व संजय पासवान ने किया नामांकन

लाइव सिटीज डेस्क : विधान परिषद चुनाव को लेकर सोमवार को काफी गहमागहमी रही. नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को भाजपा की ओर से भी तीनों उम्मीदवारों ने नामांकन किये. नामांकन करनेवालों में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और हेल्थ मिनिस्ट मंगल पांडेय के अलावा नये उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान भी शामिल रहे. तीनों ने सदन में निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष नामांकन के अपने-अपने पर्चे भरे. बता दें कि भाजपा ने कल ही तीनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.

विप उपचुनाव : नीतीश कुमार के साथ ही रामेश्वर महतो व खालिद अनवर ने भरे नामांकन के पर्चे

सदन में सोमवार को समय से नामांकन के लिए डिप्टी सीएम सुशील मोदी, हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान पहुंच गये थे. तीनों उम्मीदवारों ने भाजपा कोटे से एमएलसी के लिए नामांकन किया. मौके पर भाजपा के तमाम वरीय नेता मौजूद रहे. इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे. नामांकन के बाद नीतीश कुमार ने सुशील मोदी को बधाई दी. साथ ही उन्होंने भाजपा के अन्य दोनों उम्मीदवारों रामेश्वर महतो व खालिद अनवर को भी बधाई दी.

बता दें कि इसके पहले नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को कांग्रेस की ओर से जहां प्रेमचंद मिश्रा ने नामांकन किया. वहीं, जदयू की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रामेश्वर महतो व खालिद अनवर ने भी नामांकन के पर्चे भरे. मौके पर तमाम नेता मौजूद रहे. सभी पार्टियों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कल ही हुई थी. गौरतलब है कि राजद के सभी उम्मीदवारों ने पहले ही नामांकन कर दिया था. राजद की ओर से राबड़ी देवी, रामचंद्र पूर्वे, खुर्शीद मोहसिन व संतोष मांझी ने नामांकन किया है. सभी उम्मीदवारों के निर्विरोध जीते जाने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि भाजपा ने रविवार को दोपहर बाद अपने तीनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार विधान परिषद के तीनों उम्मीदवारों के नामों पर अपनी मुहर लगाई थी. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तथा हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय के अलावा भाजपा ने डॉ संजय पासवान को अपना तीसरा उम्मीदवार बनाया. संजय पासवान केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं और वे भाजपा का दलित चेहरा माना जा रहा है. बता दें कि बिहार में विधान परिषद की टोटल 11 सीटों पर चुनाव होना है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*