मुख्यमंत्री सात निश्चय को सफल बनाएंगे वार्ड संघ के सदस्य

Arrah
वार्ड संघ के सदस्य की बैठक

लाइव सिटीज डेस्क(आरा/जगदीशपुर/पुष्कर पांडेय/अभिषेक हर्षवर्धन): ग्राम पंचायत वार्ड संघ के तत्वावधान में जगदीशपुर प्रखंड के तमाम बीस पंचायत के सक्रिय सदस्यों की एक बैठक गुरुवार को हुई. जगदीशपुर नगर के सवारथ साहु उच्च विद्यालय के क्रीड़ा मैदान में संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष नरेंद्र प्रताप सिंह के अध्यक्षता में संपन्न हुई. आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना को सफल बनाने के संदर्भ में विस्तार रूप से आपसी विचार-विमर्श किया गया. साथ ही आगामी 23 दिसंबर को लगाए जाने वाले मेगा कैंप के माध्यम से विभिन्न सरकारी सुविधाओं एवं स्वास्थ्य संबंधी लाभ पहुंचाने के लिये घूम-घूमकर लोगों को जागृत कर ज्यादा से ज्यादा संख्या में मेगा कैंप में भाग लेकर लाभान्वित होने पर भी चर्चा की गई.

इसके अलावा सरकार के बाल विवाह, दहेज प्रथा जैसे कुरीतियों को जड़ से उखाड़ फेंकने के दृढनिश्चय में वांछित सहयोग करने एवं लोगों के बीच इन कुरीतियों बचने के लिए जागरुकता फैलाने के मुद्दे पर भी विचार—विमर्श किया गया. इस दौरान वार्ड सदस्यों ने कहा कि इंदिरा आवास में पारदर्शिता बरते जाने चयनित वार्ड सदस्यों के खाते में योजनाओं की राशि हस्तांतरित जल्द ही की जाएगी.



इसके अलावा कई मुद्दों पर भी गहनता पुर्वक विचार किया गया. वहीं अध्यक्ष ने बताया कि हमारे दावां ग्राम पंचायत के मुखिया सुषुमलता ने सात निश्चय के अंतर्गत नाली गली एवं नल-जल योजनाओं की राशि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के खाते में हस्तांतरित करने के लिए पूरा वार्ड संघ उनके इस कार्य के लिए आभार व्यक्त करता है.

बैठक में यह भी बताया गया कि सभी मुखिया अब धीरे-धीरे चेक पर साइन करने के लिए तैयार होने के मूड में दिखाई दे रहे हैं. अब हमें कोई किसी से डर और शिकायत नहीं. हर पंचायत के वार्ड सदस्य हर बात को शेयर करते हुए सात निश्चय योजना को सफलतापूर्वक धरातल पर उतारने की भरपूर कोशिश करेंगे.

बैठक में राहुल कुमार, चन्द्रभान कुशवाहा, संतोष कुशवाहा, झंझट मियां, रिमा देवी, रामजी मुसहर, नन्दबिहारी यादव, उदयकिशोर सिंह, कलावती देवी, तारक सिंह, संतोष यादव, मुख्तार अंसारी, राजेश्वर सिंह, रिंकु देवी, मुशा यादव, नागेंद्र कुमार, हीरा लाल सिंह, लालबाबू सिंह, नसीम अंसारी, नानबुटन चौधरी, शिवदयाल राम, धनजी यादव, जवाहर शर्मा, अख्तरी बेगम, उषा कुंअर, रमावती देवी आदि मौजूद रहे.