कैश की किल्लत पर एक हो गये राजद, जदयू और लोजपा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पूरे बिहार के एटीएम में नो कैश की स्थिति है. लोगों में पैसों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. अपने ही पैसों के लिए लोग एटीएम-एटीएम भटक रहे हैं. लाइव सिटीज की पड़ताल में भी जानकारी मिली कि ग्रामीण इलाकों ही नहीं, जिला मुख्यालय में भी कैश की जबरदस्त किल्लत है. अब इस पर सियासत तेज हो गयी है. नेताओं के सुर बदल गये हैं. कैश की किल्लत पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के सुर एक हो गये हैं.

बिहार के साथ पूरे देश में कैश की किल्लत पर राजद ने जबर्दस्त कमेंट किया है. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि भारत से बेहतर पाकिस्तान हो गया है. उन्होंने कहा कि बुरा हाल होने के बावजूद पाकिस्तान में कोर्ट और मीडिया पूरी तरह स्वतंत्र है.

उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी की ताकत का असर डेमोक्रेसी पर पड़ रहा है. आज डेमोक्रेसी का दम घुट रहा है. उन्होंने कहा कि स्थिति यह हो गयी है कि लोग अपने पैसों के लिए ही भटक रहे हैं. कैश को लेकर लोगों में त्राहिमाम मचा है.

खास बात कि राजद के ही सुर में सुर जदयू ने भी मिलाया है. कैश की किल्लत पर जदयू ने केंद्र सरकार को पहले करने को कहा ​है. हाल ही में कांग्रेस से जदयू में गये अशोक चौधरी ने कैश की किल्लत पर कहा कि आरबीआई और केंद्र सरकार इस पर तुरत पहल करें. उन्होंने कहा कि कैश के अभाव में लोगों को काफी परेशानी हो रही है. जरूरी काम बैंकों में पैसा रहते हुए भी नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत सरकार के वित्त मंत्रालय को भी इस पर पहल करनी चाहिए.

इतना ही नहीं, नीतीश सरकार में शामिल लोजपा के मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भी कैश की किल्लत पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को तुरंत इस पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि इससे आम लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बड़े लोगों ने 2 हजार के नोटों से तिजोरी को भर लिया है. वे लोग बैंकों में बड़े नोट जमा नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कैश की किल्लत से लोगों को शादी ब्याह से लेकर कई जरूरी कामों में प्रॉब्लम हो रही है.

पड़ताल : कैशलेस हो गया बिहार, पैसे के लिए हाहाकार, ATM-ATM भटक रहे हैं लोग

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*