CBI डायरेक्टर पहुंचे पटना, सृजन के घोटालेबाजों पर अब गिरेगी गाज

फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार का चर्चित सृजन घोटाले को लेकर कार्रवाई तेज हो गयी है. मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पटना पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि सीबीआई डायरेेक्टर आलोक वर्मा सृजन घोटाले को लेकर यहां आये हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सृजन घोटाले की समीक्षा शुरू हो गयी है.

दरअसल बिहार के भागलपुर में उजागर हुए सृजन घोटाले के आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर करनी है. सूत्रों की मानें तो यह चार्जशीट इसी माह नवंबर में दायर होनी है. इसी को लेकर पूरे मामले की समीक्षा करेंगे और जल्द ही चार्जशीट को अंतिम रूप देंगे. अब तक दो बार सीबीआई कोर्ट में इसकी सुनवाई हो चुकी है.

बता दें कि अगस्त के पहले सप्ताह में भागलपुर में सृजन घोटाला उजागर हुआ था. इसमें कुल 18 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया गया था. इनमें से एक नाजिर महेश मंडल की मौत हो गयी है. बाकी 17 आरोपियों को लेकर पटना के सीबीआई कोर्ट में सुनवाई चल रही है. अंतिम सुनवाई 30 अक्टूबर को पटना स्थित सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में हुई है. फिलहाल सभी 17 आरोपी भागलपुर जेल में ही बंद हैं.

सृजन घोटाला शुरुआती जांच में 200 करोड़ तक का था. वहीं जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, रकम भी बढ़ती गयी. यह रकम 1300 करोड़ से पार हो गयी है, जबकि इसका दायरा भागलपुर जिले से बढ़कर बांका, सुपौल, सहरसा तक पहुंच गया है. वहीं इस घोटाले को लेकर सियासत में भी काफी गहमागहमी है. बिहार की सियासत में विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर बना हुआ है. विपक्ष के ही शोर शराबे के बाद ही सीबीआई को इसकी जांच की जिम्मेवारी सौंपी गयी.

खास बात कि पुलिस को अब भी घोटाले की किंगपिन दिवंगत मनोरमा देवी की वसीयत संभालने वाले उनके बेटे अमित कुमार व बहू प्रिया कुमार की तलाश है. बहरहाल सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा पहुंच चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो समीक्षा के बाद यह तय होने की उम्मीद है कि किस दिन इसकी चार्जशीट दायर की जायेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*