क्वालिटी एजुकेशन के साथ बच्चों की सुरक्षा भी मिलेगी न्यू ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल में

लाइव सिटीज पटना : हर पैरेंट की यही इच्छा होती है कि वे अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा दे. इसके लिए वे रात-दिन मेहनत करते हैं. ताकि उनके बच्चे तरक्की की राह पर आगे बढ़ें. वहीं आज के दौर में शिक्षा भी पूरी तरह व्यवसाय हो गयी है. ऐसे में पैरेंट्स ठगे जाते हैं. उन्हें पता ही नहीं चलता है कि वे अपने बच्चों को कहां एडमिशन दिलाएं. पर अब पटना के लोगों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. उनके लिए गुड न्यूज है. पटना की पाटलिपुत्रा कॉलोनी में न्यू ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल खुल गया है. यहां आपके बच्चों को स्कूल के टीचर क्वालिटी एजुकेशन देंगे.

आज की प्रतियोगिता भरे दौर में शिक्षा ही सबका बेस्ट आॅप्शन है. अच्छे से अच्छा स्कूल ढूंढ़ा जाता है, जहां बच्चे का सर्वांगीण विकास हो. किताबी ज्ञान के साथ ही बच्चों को व्यावहारिक ज्ञान भी मिले. न्यू ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल प्रिंसिपल शिवानी के अनुसार स्कूल में एसी क्लास रूम, शानदार ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम, बेहतरीन हॉस्टल, किताबों से भरी लाइब्रेरी, विशाल कैंपस, सीसीटीवी कैमरे आदि की सुविधाएं बच्चों को मिलेंगी. उन्होंने कहा कि बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ ही अनुशासन का भी पाठ पढ़ाया जाता है.

दरअसल अच्छी शिक्षा और स्कूल पर सबका हक है, जिससे बच्चों को हर तरह का ज्ञान मिले. उन्हें जीवन में कभी भी किसी तरह की परेशानी न हो. इन्हीं सबको देखते हुए पटना के अभिभावक भी अपने बच्चों को दूसरे शहरों व राज्यों में पढ़ने को भेजते हैं. उन्होंने कहा कि अब ऐसे पैरेंट्स के लिए यह गुड न्यूज है कि वे अपने बच्चों को अब शहर से बाहर नहीं भेजेंगे. उन्हें क्वालिटी एजुकेशन पटना के न्यू ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल में ही मिलेगी.

प्रिंसिपल शिवानी के अनुसार न्यू ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल में टीचर बच्चों के सर्वांगीण विकास पर जोर देते हैं. स्कूल में स्टूडेंट्स के लिए बायोमीट्रिक अटेनडेंस सिस्टम, ऑनलाइन लाइव क्लास रूम, लाइब्रेरी के साथ ही सुरक्षा के लिए सीसीटीवी भी लगाये गये हैं. पूरा स्कूल एसी है. यहां हर छात्र की पढ़ाई के साथ उसकी क्रिएटिविटी पर भी ध्यान दिया जाता है. किसी भी छात्र को सही दिशा देना स्कूल की प्रॉयोरिटी में शामिल है.

उन्होंने कहा कि इस स्कूल में बच्चों के लिए लिमिट सीटें हैं. एडमिशन प्रॉसेस जल्द ही क्लोज होनेवाला है. 800 सीटों पर एडमिशन के लिए अब तक 1400 रजिस्ट्रेशन फॉर्म आ चुके हैं. एडमिशन प्रॉसेस अंतिम चरण में है. उन्होंने यह भी कहा कि न्यू ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल में एजुकेशन से संबधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए 9297756791 और 9297756792 पर कॉल कर सकते हैं.

टैक्सी ड्राइवर गरीब बच्चों के लिए चला रहा 3 स्कूल और अनाथालय, दूसरी कक्षा में छोड़ दी थी पढ़ाई 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*