पटना के मनेर में हुआ ‘लौंडा नाच’, राजद के बिहार बंद के दौरान देखने को मिला यह सब

लाइव सिटीज डेस्क : बालू-गिट्टी संकट को लेकर राजद ने गुरुवार को बिहार बंद का आह्वान किया था. इस लेकर सूबे के विभिन्न जिलों में राजद कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला. कहीं जगहों पर ट्रैफिक को बाधित किया. वहीं सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. लेकिन इन सबसे हटकर पटना जिले के मनेर में देखने को मिला. मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार मनेर में बंद समर्थकों ने ‘लौंडा नाच’ का आयोजन किया था. इसे लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. इसे लेकर वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें नाच करते दिखाया गया है.

दरअसल गुरुवर को बालू-गिट्टी को लेकर पटना जिले के मनेर में भी राजद की ओर जुलूस निकाला गया था. दुकानों को बंद कराया गया. इस दौरान ‘लौंडा नाच’ की भी व्यवस्था की गयी. बताया जाता है कि बंद को मनेर में सफल बनाने के लिए राजद कार्यकर्ताओं ने कुछ अलग ढंग से इंतजाम किया था. मनेर के छितनावां गांव में इस तरह के डांस की व्यवस्था की गयी.



बताया जाता है कि ठुमकों पर बंद समर्थक झूम रहे थे. बंद समर्थक डांस करनेवालों पर पैसे भी लुटाते भी दिखे. मनेर के छितनावां के पास बंद को पूरे मनोरंजन में तब्दील कर दिया गया. हालांकि डांस करनेवालों का कहना था कि वे लोग यह लालू प्रसाद का कार्यक्रम है और हमलोग भी इसमें अपने अंदाज में शामिल होने आये हैं. बंद समर्थकों का कहना है कि किन्नर भी गरीब हैं और वे भी सड़क पर डांस करके सरकार को अपनी समस्या बता रहे हैं.

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद बालू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. इसकी वजह से मजदूरों पर संकट आ गया है. कंस्ट्रक्शन का काम ठप होने से मजदूर भुखमरी के संकट से गुजर रहे हैं. इसी के विरोध में गुरुवार को राजद ने बंद का आह्वान किया था और इसे लेकर विभिन्न जिलों में सुबह से राजद कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये थे.