डबल मर्डर : अरवल में मां-बेटे की हत्या, बड़े बेटे ने खंती से कूट दिया

लाइव सिटीज डेस्क/अरवल : बिहार के अरवल जिले में मां और बेटे को खंती से कूट कर हत्या कर दी. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. इस वारदात में आरोपी का छोटा भाई भी बुरी तरह जख्मी हो गया है. उसे बेहतर इलाज के लिए पटना भेजा गया है. पीएमसीएच में उसका इलाज चल रहा है.

बताया जाता है कि अरवल जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के पोंदिल गांव में यह वारदात हुई है. सनकी युवक कृष्णा साह ने खंती से हमला कर अपनी मां तथा मंझले भाई की हत्या कर दी. इस वारदात में आरोपी कृष्णा ने उसने अपने छोटे भाई को भी गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. जख्मी युवक को पीएमसीएच भेजा गया है.



जानकारी के अनुसार चार साल पहले दर्शन साह का निधन हो गया था. लेकिन मरने के पहले उन्होंने अपनी चार कट्ठा जमीन छोटे बेटे राजू साह के नाम लिख दी. बड़ा बेटा कृष्णा साह इसे लेकर बराबर लड़ाई झगड़ा कर रहा था. मामला ग्राम कचहरी पहुंचा. पंचायत भी लगी. सूत्रों के अनुसार कचहरी की ओर से डेढ़ कट्ठा जमीन कृष्णा साह को भी देने का निर्देश दिया गया. दोनों बेटे अपने बड़े भाई कृष्णा को जमीन देने के लिए तैयार थे. लेकिन ये भी शर्त रख रहे थे कि मां मालती देवी को परवरिश करना होगा. इसे लेकर भी विवाद चल रहा था.

ग्रामीणों के अनुसार शनिवार की शाम में काफी झगड़ा हुआ था. इसके बाद कृष्णा ने अंदर से घर के मुख्य दरवाजे को बंद कर दिया और छोटे भाई राजू पर खंती से हमला कर दिया. छुड़ाने के क्रम में 30 वर्षीय भाई दिनेश और 65 वर्षीया मां मालती देवी पर भी बेटे ने हिंसक हमला कर दिया. राजू की पत्नी किसी तरह बाहर भागी और पड़ोसी के यहां छिप गयी. बताया जाता है कि मां मालती व बेटे दिनेश की रास्ते में ही मौत हो गयी.

थानेदार लक्ष्मी नारायण सुधांशुकी मानें तो राजू को पुलिस की सुरक्षा में इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ शैलेंद्र कुमार पहुंच गये. वहीं डीएम के अनुसार घटना के बाद आरोपी बड़ा भाई पूरे परिवार के साथ फरार है. एसडीपीओ के अनुसार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.