Express News : चारा घोटाला में लालू प्रसाद दोषी, प्रकाश पर्व में पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

1. रांची : रांची सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाला मामले में अपना फैसला सुनाया है. कोर्ट के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने अपने फैसले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को दोषी करार दिया है. 3 जनवरी को सजा के बिंदु पर सुनवाई होगी.

2. रांची : देवघर से जुड़े चारा घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को बड़ी राहत. सीबीआई कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया. इसके साथ अन्य छह आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया.



3. रांची : लालू प्रसाद को दोषी ठहराये जाने पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह भड़के. कहा- हमलोग ऊपर कोर्ट में जाएंगे.

4. रांची : लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग हाईकोर्ट जाएंगे, वहीं अपने कार्यकर्ताओं ने धैर्य बनाये रखने की अपील की. वहीं तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमारे पिताजी का नाम लालू प्रसाद ‘मिश्रा’ होता तो वे भी बरी हो जाते.

5. दिल्ली : लालू प्रसाद के लिए शनिवार का दिन बेहद खराब रहा. आज ही उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती व दामाद शैलेश कुमार के खिलाफ इडी ने चार्जशीट दायर किया है.

6. पटना : ​बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद के मामले में आए फैसले पर कहा कि यह तो होना ही था. उन्होंने कहा कि बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से होय. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि कोर्ट ने सही फैसला सुनाया है.

7. दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी लालू प्रसाद पर हमला किया है और फैसले को सही बताया है.

8. पटना : 350 वें शुकराना समारोह का समापन एवं 351वें प्रकाश पर्व आज से शुरू हो गया. मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव, केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पहुंचे थे.

9. आरा : कुख्यात बोतल महतो 5 साथियों के साथ गिरफ्तार, दो पिस्टल और कई राउंड गोली बरामद, भोजपुर और बक्सर के कई कांडों में था वांटेड, दो दिन पूर्व मुखिया के घर पर फायरिंग में शामिल था बोतल महतो.

10. पटना : ब्रह्मपुत्र मेल में नशाखुरानी गिरोह ने 5 यात्रियों को बनाया अपना शिकार, बख्तियारपुर रेल पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती, रेल पुलिस कर रही है मामले की जांच.

11. भागलपुर : जमीन विवाद में युवक की गोली मार हत्या, बाजार से लौटते वक्त अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम, सुलतानगंज घाट रोड की घटना.

12. बेगूसराय : स्वर्ण व्यवसायी को अपराधियों ने मारी गोली, बाइक सवार 3 अपराधियों ने घर जाने के दौरान मारी गोली, गंभीर हालत में व्यवसायी निजी अस्पताल में भर्ती, भगवानपुर थाना क्षेत्र के बसही पुल के पास की वारदात.

13. गया : बोधगया सरकारी हॉस्पीटल में हंगामा, आक्रोशित लोगों ने हॉस्पीटल में की तोड़फोड़, पोलियो इंजेक्शन से हुई दो महीने बच्चे की मौत.

14. मोतिहारी : स्कूल में लगी आग, एक लाख से अधिक की सम्पति जलकर राख, दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, अरेराज न्यू कॉलोनी में हादसा.

15. पटना : बिहटा में भूमि विवाद में गोली मारकर हत्या, चाचा ने की भतीजे की हत्या. खिड़ीमोड थाना क्षेत्र के रुकुनपुरा गांव की घटना