पाटलिपुत्रा महोत्सव : गुनगुनी धूप और गजल का कॉकटेल, साथ में नुक्क्ड़ नाटक से दिया गया सोशल मैसेज

लाइव सिटीज, पटना: मिलर हाईस्कूल ग्राउंड में जदयू इंडस्ट्री सेल द्वारा आयोजित पाटलिपुत्र महोत्सव में व्यापारियों को जहां अपने प्रोडक्ट को दिखाने का मौका मिल रहा है. वहीं बिहार के लोकल आर्टिस्ट भी महोत्सव स्थल के मंच से अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए #BrandBihar से लोगों को रूबरू करवा रहे हैं. महोत्सव का आयोजन बिहार की सांस्कृति से लोगों को परिचित कराने के लिए किया गया है. आज समारोह का तीसरा दिन था. शहर में बढ़ती ठंड के बावजूद भी महोत्सव में आने लोगों के जोश में कोई कमी नहीं रही. जहां लोगों ने महोत्सव में आकर कई स्टॉलों पर खूब श़ॉपिंग की वहीं फूड कोर्ट में जाकर लजीज व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया. लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भरपूर आनंद लिया.

शराबबंदी पर किया गया नुक्कड़ नाटक

आकार थियेटर ग्रुप को सम्मानित करते हुए सांसद आरसीपी सिंह की पत्नी गिरिजा सिंह और एमएलसी रणवीर नंदन

महोत्सव में हर रोज नुक्कड़ नाटक का आयोजन होता है. इसमें बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे सामाजिक मुद्दों पर केंद्रित विषयों का मंचन किया जाता है. आज दोपहर शराबबंदी पर ‘आकार थियेटर ग्रुप’ अपनी प्रस्तुति से लोगों को सामाजिक मसलों के प्रति जागरूक किया. आकार ग्रुप की टीम ने नुक्कड़ नाटक के जरिये शराबबंदी से होने वाले नुकसान के बारे में लोगों को बताया. नुक्कड़ नाटक में बिहार के एमएलसी रणवीर नंदन और संतोष कुशवाहा भी मौजूद थे. उन्होंने इस मौके पर वहां मौजूद लोगों से शराब न पीने और साथ के लोगों को भी शराबबंदी के बारे में अवेयर करने की बात की. वहीं एमएलसी संतोष कुशवाहा ने कहा कि 18 जनवरी, 2018 को जदयू की तरफ से शराबबंदी को लेकर फिर से मानव श्रृंखला बनायी जाएगी. नुक्कड़ नाटक के दौरान जदयू इंडस्ट्री सेल के अध्यक्ष संजय खंडेलिय़ा, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम बंका, महासचिव अमृता सिंह और पल्लवी सिन्हा अन्य़ मौजूद थे.

गजल संध्या ने लोगों का मोहा मन

गजल गायक इंद्रजीत गांगुली और बरनाली गांगुली

पाटलिपुत्रा महोत्सव में आज तीसरे दिन भी गजल संध्या का आयोजन किया गया था. गायक इंद्रजीत गांगुली और बरनाली गांगुली ने अपनी प्रस्तुति दी. गजल संध्या की शुरुआत बिहार गान से की गई. लोगों ने इस गीत पर जोरदार तालियां बजाई और कलाकारों का हौसला बढ़ाया. गायकों ने एक से बढ़ कर एक गजल गाकर वहां मौजूद दर्शकों को तृप्त का दिया. इंद्रजीत गांगुली ने जगजीत सिंह की फेमस गजल “होश वालों को खबर क्या” और मेंहदी हसन की “रंजिश ही सही, दिल ही दुखाने के लिए आ” गजल सुनाकर ऑडियंस का मन मोह लिया. साथ ही महोत्सव में फिल्मी गानों की भी धूम रही.

महोत्सव से मजबूत होगी बिहार की छवि

महावीर टीएमटी के राजेश कमालिया और जदयू इंडस्ट्री सेल के प्रेदेश उप अध्यक्ष विक्रम बंका एवं अन्य अतिथि

जदयू इंडस्ट्री सेल के अध्यक्ष संजय खंडेलिया व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम बंका ने महोत्सव में आए सभी लोगों का शुक्रिया किया और कहा कि सात दिनों तक मेले में वह सब कुछ होगा, जिससे बिहार की छवि विश्व पटल पर मजबूत बन कर उभरेगी. महोत्सव के तीसरे दिन भी लोगों के उत्साह में कमी नहीं आई है. मेले में आने वाले लोग अपनी पसंद की खरीदारी भी खूब कर रहे हैं. साथ ही नई स्किल्स और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के प्रति जागरूक भी हो रहे हैं. वहीं जदयू इंडस्ट्री सेल की अमृता सिंह और पल्लवी सिन्हा महोत्सव में बिहार की संस्कृति, व्यंजन, पर्यटन स्थल और कलाकृतियों को प्रस्तुत कर बिहारी की छवि को लोगों के सामने प्रस्तुत किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*