तेजप्रताप के साथ कैफ के फोटो पर सुप्रीम कोर्ट गंभीर, सीबीआई से पूछा- कहां तक हुई है जांच

लाइव सिटीज डेस्क : सीवान में पत्रकार राजदेव हत्याकांड को लकर सुप्रीम कोर्ट काफी गंभीर है. इसे लेकर वहां लगातार सुनवाई हो रही है. सोमवार को भी सुनवाई हुई. उसमें सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि इस मामले में उस फोटो पर क्या जांच हुई, जिसमें तेजप्रताप के साथ आरोपी मो कैफ नजर आ रहा है. सीबीआई ने इस मामले में जवाब देने के लिए सीबीआई को 8 हफ्ते का समय दिया है.

हालांकि सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया इस मुद्दे पर जांच नहीं की गयी है, क्योंकि तेजप्रताप यादव के खिलाफ फोटो के अलावा कोई और सबूत नहीं मिला है. इस पर कोर्ट ने कहा कि आठ हफ्ते बाद इस पर सुनवाई होगी. उस दिन उसकी पूरी रिपोर्ट दें. वहीं कोर्ट में सीबीआई की ओर से यह भी बताया गया कि इस मामले में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के साथ आठ लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गयी है. चार्जशीट पिछले माह 28 अगस्त को दाखिल की गयी है.

गौरतलब है कि सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या 16 मई 2016 को की गयी थी. उस समय में वह अपने आॅफिस से लौट रहे थे कि उन्हें रास्ते में ही गोली मार दी गयी थी. इस हत्याकांड में मुख्य शूटर रोहित समेत लड्डन मियां, विजय, रिशु, राजेश, सोनू कुमार व सोनू फिलहाल जेल में बंद हैं. वहीं मामले में संदिग्ध रहे मो. कैफ जमानत पर है.

शहाबुद्दीन से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि इस घटना के बाद बिहार के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप के संग कैफ का फोटो तेजी से वायरल हुआ था. तब दिवंगत पत्रकार की पत्नी आशा रंजन ने अपने वकील के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में मामला दर्ज कराया था और उसमें कहा था कि उसके पति के मर्डर केस में मो. कैफ की भूमिका संदिग्ध है. उन्होंने अपनी याचिका में तेजप्रताप यादव के साथ कैफ का फोटो दिखाते हुए यह भी कहा था कि संदिग्ध की पहुंच काफी ऊपर तक है.

इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए सीबीआई से उक्त फोटो पर सवाल उठाया. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि तेजप्रताप यादव के साथ कैफ के फ़ोटो को लेकर अब तक क्या जांच हुई है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में कहा कि 8 हफ़्ते बाद मामले की सुनवाई की जायेगी. हालांकि आज सीबीआई ने कहा कि इस बिंदु पर जांच इसलिए नहीं की गयी कि फोटो के अलावा और कोई सबूत नहीं मिला.

यह भी पढ़ें-

लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ होने पर CM नीतीश की हां, कहा – हम तैयार हैं
2019 में लोकसभा के साथ ही हो सकता है बिहार विधानसभा चुनाव !
अब बिंदास करिए हवाई यात्रा, एयरपोर्ट पर खत्म होगा ये झमेला
Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*