मिशन 2019 : जदयू ने बनाई रणनीति, पंचायत कार्यकर्ताओं को मिलेगी ट्रेनिंग

जदयू की मीटिंग में शामिल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व अन्य...

लाइव सिटीज पटना : मिशन 2019 को लेकर बिहार में सियासत तेज है. सभी राजनीतिक दल रणनीति बनाने लगे हैं. संगठन के विस्तार पर चर्चाएं तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में जदयू ने भी अपनी रणनीति तेज कर दी है. रविवार को जदयू ने प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ मीटिंग की. इसमें जदयू के विस्तार से लेकर मिशन 2019 तक पर व्यापक चर्चा हुई.

1, अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर रविवार को जदयू कार्यकारिणी की बैठक में खुद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे हुए थे. उनके अलावा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह सहित कई मंत्री विधायक और जिलाध्यक्ष के साथ-साथ पार्टी राज्य कार्यकारिणी के सदस्य भी मौजूद रहे. बैठक में संगठन के विस्तार पर जोर दिया गया. कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण पर भी बात की गयी. लोकसभा चुनाव पर चर्चा की गयी. बैठक में नागालैंड चुनाव पर चर्चा की गयी.

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार बैठक में यह निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के कार्यकारिणी सदस्यों से मुलाकात करेंगे. इसके लिए फरवरी, मार्च व अप्रैल में समय निर्धारित किये जाएंगे. बताया गया कि पार्टी को पंचायत स्तर पर मजबूत करने के लिए यह मुलाकात कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है. पार्टी सूत्रों के अनुसार कार्यकारिणी मेंबरों से पार्टी की मजबूती के लिए उठाये गये कदम की जानकारी ली जाएगी.

जानकारी के अनुसार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नाराण सिंह अब डेली कार्यकताओं से कार्यालय में भेंट करेंगे. इसके लिए भी समय तय किये जाऐंगे, ताकि जदयू कार्यालय आनेवालों की समस्याएं सुनी जा सकें. बैठक में यह बात भी निकल कर आयी कि कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जाएगी. यह ट्रेनिंग चुनाव से लेकर संगठन के विस्तार पर फोकस होगी. पहले चरण में 11 से 13 फरवरी तक पार्टी के पदाधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके बाद प्रशिक्षण का कार्यक्रम जिला, फिर ब्लॉक, उसके बाद पंचायत स्तर पर चलाया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*