जदयू ने बीजेपी पर उतारी उपचुनाव की हार की खीझ, पेट्रोल-डीजल पर फोड़ा ठीकरा

केसी त्यागी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में जदयू की हार समेत तमाम राज्यों में बीजेपी की हुई पराजय पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्पी भले ही बनी हो. लेकिन, जदयू की ओर से बड़ा बयान आया है. उन्होंने बीजेपी पर अपनी खीझ उतारी है. साथ ही उन्होंने सहयोगी पार्टी को इशारों ही इशारों में नसीहत भी दे दी है. दिल्ली से आ रही रिपोर्ट के अनुसार जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि उपचुनाव के नतीजे केंद्र में सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ नजर आ रहे हैं.

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने चुनाव नतीजों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लोगों का गुस्सा करार दिया है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने पर देश भर में जबरदस्त गुस्सा है. ईंधन की कीमतों में निरंतर बढ़ोतरी भी ऐसे चुनाव नतीजों का एक कारण है, इसलिए तेल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए.



उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जदयू की एनडीए में रहकर अधिकार की लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि जोकीहाट में राजद की जीत तस्लीमुद्दीन फैक्टर रहा है. लेकिन देश में पेट्रोल, डीजल, गन्ना किसानों की भी समस्या से इनकार नहीं किया जा सकता है. इस पर भाजपा को ध्यान देने की जरूरत है. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि दलितों में भी केंद्र के प्रति गुस्सा है. इस पर भी केंद्र सरकार को गंभीर होने की जरूरत है. साथ दलितों को लेकर मोदी सरकार को और काम करना होगा.

गौरतलब है कि बिहार के जोकीहाट सीट पर हुए उपचुनाव में राजद उम्मीदवार शाहनवाज ने जदयू पर भारी जीत दर्ज की है. जोकीहाट सीट को उन्होंने जदयू से छीन लिया है. जदयू के उम्मीदवार मुर्शीद आलम 41224 वोट से हार गये. इसी तरह झारखंड में भी भाजपा का जादू नहीं चला. वहीं लोकसभा की कैराना सीट पर भी भाजपा की भारी फजीहत हुई. कैराना में तबस्सुम हसन ने मृगांका सिंह को 44 हजार से अधिक मतों से हराया.