नीतीश सरकार पर बरसे मांझी, कहा- बिहार के बड़े अधिकारी शराब पीते हैं…

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी अब धीरे धीरे अपने पॉलिटिकल रंग में आने लगे हैं. एनडीए के घटक दल में शामिल हम के संस्थापक जीतनराम मांझी पिछले कई दिनों से अपनी ही सरकार के खिलाफ दबी जुबान से बरस रहे हैं. लेकिन बुधवार को वे ‘बमपिलाट’ तेवर में दिखे. उन्होंने न सिर्फ नीतीश सरकार पर बरसे, बल्कि उसके खिलाफ पटना में महाधरना भी दिये. इसमें मांझी के अलावा हम के कई बड़े नेता भी शामिल हुए.

बता दें लाइव सिटीज ने इसके पहले ही अपने एक्सक्लूसिव खबर में कहा था कि जीतनराम मांझी कभी भी ‘बमपिलाट’ फैसला ले सकते हैं. बुधवार को नीतीश सरकार के खिलाफ नीतीश सरकार के दिये गये धरना कार्यक्रम को लोग इसी का अगला कदम मान रहे हैं. वहीं बुधवार को पटना में दिये गये धरना में जीतनराम मांझी ने शराबबंदी को लेकर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने दलितों के मुद्दों को भी जोर शोर से उठाया.



जीतन राम मांझी लेना चाहते हैं बमपिलाट फैसला, लेकिन रोक देते हैं सवर्ण नेता 

एनडीए में शामिल होने के बाद भी हम की ओर से दिये गये इस महाधरना कार्यक्रम में जीतनराम मांझी ने शराबबंदी को लेकर भी जमकर बरसे. उन्होंने नीतीश कुमार का बिना नाम लिये कहा कि शराबबंदी का बिहार में हौव्वा है, जबकि बिहार सकरार के कई बड़े अफसर शराब पीते हैं. सरकार इसकी जांच कराए तो ऐसे सारे अधिकारी पकड़े जाएंगे. उन्होंने कहा कि शराबबंदी से दलितों को भी परेशानी हो रही है. कई देवी-देवताओं को शराब चढ़ाई जाती है.

मांझी यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने कहा कि मेरे मुख्यमंत्री रहते कई योजनाओं को लागू किया गया था, लेकिन अब उन्हें बंद कर दिया गया. मांझी ने कहा कि कई महत्वपूर्ण योजनाओं को बिहार की सरकार फिर से लागू करे. उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों की झोपड़ियों को बिना उसका वैकल्पिक उपाय किये नहीं उजाड़े. उन्होंने दलितों को 5 डिसिमल जमीन देने साथ ही उन्हें आरक्षण देने की बात भी कही. उन्होंने यह भी कहा कि हमें नीतीश सरकार पर भरोसा है, लेकिन अगर नीतियां लागू नहीं हुईं तो हम आगे नई योजना बनाएंगे.

बमपिलाट फैसले की सुगबुगाहट : जीतनराम मांझी ने नीतीश सरकार पर लगाया बड़ा आरोप 

उन्होंने नियोजित शिक्षकों के संबंध में कहा कि हम सत्ता में आए तो समान काम समान वेतन लागू करेंगे. टेंडर पर काम कर रहे सभी कर्मियों की नौकरी स्थायी करेंगे. मौके पर हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार में कैसा विकास हुआ है सब देख रहे हैं. यात्रा पर गये नीतीश कुमार भी ऐसे विकास को देख रहे होंगे. पटेल ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मांझी जी ने सीएम रहते कई महत्वपूर्ण फैसले लिये थे, लेकिन नीतीश कुमार ने सीएम बनते ही उन फैसलों को चेंज कर दिया.