दरभंगा में कार पलटी, हादसे में जज अरुण झा की मौत, मां-पत्नी की भी स्थिति गंभीर

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में हादसे कम नहीं हो रहे हैं. कल पटना स्थित बाढ़ के निकट भीषण हादसे में 5 लोगों की मौत हो गयी थी. अब बिहार के दरभंगा जिले से हादसे की बड़ी खबर आ रही है. इस हादसे में खगड़िया परिवार न्यायालय के जज अरुण कुमार झा की मौत हो गयी है. हादसा दरभंगा के भालपट्टी में हुआ है. वे अपनी गाड़ी से सपरिवार मधुबनी के फुलपरास से आ रहे थे. हादसे में उनकी मां, पत्नी व ड्राइवर भी गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एडमिट कराया गया है.



बताया जाता है कि खगड़िया परिवार न्यायालय में पोस्टेड जज अरुण कुमार झा दरभंगा के मनीगाछी स्थित रतौल गांव रहनेवाले थे. उनका ससुराल मधुबनी के फुलपरास अनुमंडल में है. 63 वर्षीय जज अरुण कुमार झा रविवार को फुलपरास के गाड़ा टोल स्थित अपने ससुराल से मां व पत्नी के साथ आ रहे थे. मारुति कार (बीआर10जे 6002) को ड्राइवर चला रहा था. इसी बीच दरभंगा के भालपट्टी ओपी के पास बने फ्लाईओवर से उनकी कार टकरा गयी.

भालपट्टी ओपी प्रभारी केसी भारती ने मीडिया को बताया कि घटना अपराह्न लभग साढ़े 3 बजे की है. कार पर से ड्राइवर का नियंत्रण हट जाने से गाड़ी डिवाइडर से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इसमें जहां जज अरुण कुमार झा की मौत हो गई, वहीं जज की पत्नी रीता झा व मां शकुंतला देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी हैं. हादसे में ड्राइवर की भी स्थिति चिंताजनक बतायी जा रही है. वहीं दरभंगा के एएसपी दिलनवाज अहमद ने भी घटना की पुष्टि की है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

गौरतलब है कि शनिवार को पटना जिले के बाढ़ के निकट भीषण हादसा हो गया था. घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी थी. वे सब अपने परिजन के दाह-संस्कार कर सिमरिया घाट से लौट रहे थे. हादसे में मुखाग्नि देनेवाले व्यक्ति की भी मौत हो गयी थी. इस घटना के 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि दरभंगा में यह हादसा हो गया. घटना के बाद से न्यायिक व प्रशासनिक अधिकारियों में शोक की लहर है.