कन्हैया का बड़ा हमला : नरेंद्र मोदी का गुण गाएं तो देशभक्त, लालू की बात करें तो देशद्रोही

पटना के फुलवारीशरीफ में संबोधित करते छात्र नेता कन्हैया

पटना/फुलवारीशरीफ (अजीत कुमार) : जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शुक्रवार को पटना के फुलवारीशरीफ पहुंचे. उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. कन्हैया ने कहा कि देश में भाजपा एक्सपोज हो चुकी है. भाजपा सरकार हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश को बांटना चाहती है. उन्होंने कहा कि हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा मोदी जी ने किया था, लेकिन रेलवे की वैकेंसी बंद है. उन्होंने कहा कि गरीबों को रामंदिर से नहीं अपने परिवार की खुशहाली की चिंता रहती है. किसानों को भी राम-रहीम की नहीं, बल्कि अपनी खेती की चिंता होती है. उन्होंने भाजपा के अलावा लगे हाथ भ्रष्ट कांग्रेसियों पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि भ्रष्ट कांग्रेसी और भाजपा दोनों बराबर हैं यानी भ्रष्ट कांग्रेसी इजकल्टू भाजपा.

दरअसल कन्हैया फुलवारीशरीफ के बभनपुरा में एआईएसएफ व एआईवाईएफ के द्वारा शुक्रवार को आयोजित छात्र युवा महोत्सव को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इसी अच्छे दिन के लिए लोग केंद्र में भाजपा को लाये थे. भाजपा का अच्छे दिन का वादा झूठा निकला. नोटबंदी के बाद आया काला धन कहां गया. जन-धन खाते में 15-15 लाख अब तक क्यूं नहीं आया. भाजपा और प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार पर देशद्रोही का केस दर्ज कराने के 18 माह बाद भी चार्जशीट दायर नहीं की गयी है. जबकि, चार्जशीट करने की संवैधानिक समय तीन माह ही है. तो उसे सरकार गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है. देशद्रोही की रक्षा के लिए इतने सारे फोर्स को क्यों लगाया गया है.



माला पहना कर छात्र नेता कन्हैया का किया गया स्वागत

युवाओं से संवाद करते हुए कन्हैया ने फुलवारी शरीफ में लोगों से आपसी सौहार्द बनाये रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि कुछ लोग फुलवारी शरीफ के माहौल को बिगाड़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों फुलवारीशरीफ में माहौल को खराब होने से बचाने में पुलिस की अहम भूमिका रही. पुलिस-पब्लिक संबंध सुधारने की वकालत की. वहीं युवाओं से उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में देशवासियों को वास्तविक मुद्दों से भटकाया जा रहा है.

मंच से युवाओं से सवाल पूछते कन्हैया

कन्हैया ने कहा कि नरेंद्र मोदी को आप सपोर्ट करें तो देशभक्त और हम लालू का सपोर्ट करें तो देशद्रोही. राहुल गांधी की तारीफ करें तो चाटुकार और मोदी पाकिस्तान जाकर नवाज शरीफ के साथ बिरयानी खाएं तो सही. कन्हैया ने भाजपा को वाशिंग मशीन की तरह बताते हुए कहा कि लालू जी आज भाजपा के साथ सरकार बनाने को तैयार हो जाएं, तो वे चारा चोर से सबसे बड़ा सदाचारी हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि भ्रष्ट कांग्रेसी इजकल्टू भाजपा.

भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते कन्हैया

वे यहीं पर नहीं रुके. बेगूसराय के रहने वाले छात्र नेता कन्हैया ने कहा कि मोदी जी भारत माता की जय बोलते हैं और ताइवान का मशरूम खाते हैं. उन्होंने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को गोबर पात्रा कहा. देश में सरदार पटेल की मूर्ति बनाने का जिम्मा मिलता है चाइना को और करते हैं देशभक्ति की बात. उन्होंने न्यूज चैनलों पर ही प्रहार किया. कहा कि जब भी टीवी खोलिये, तब मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तान के अधिकारियों के साथ बैठक, हार्दिक पटेल, हिन्दू मुसलमान, फसाद का ही कवरेज दिखाई पड़ता है.

कन्हैया के संबोधन को सुनते युवा

यूपी के सीएम पर भी कन्हैया ने तंज कसा. उन्होंने कहा कि यूपी में एक नया रामभक्त आ गया है योगी. हम राम का विरोध नहीं करते हैं, हमारे राम तो गांव में शांति और सादगी से रहते हैं, जबकि भाजपा के राम हिंसा वाले लगते हैं. भाजपा सपोर्टर और बजरंग दल के लोगों से सवाल किया कि आज राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री और यूपी के सीएम भी भाजपाई हैं. इतना ही नही, संसद में भी भाजपा भारी बहुमत में है, फिर भी अयोध्या में राम मंदिर अब तक क्यों नहीं बना है.

सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को अपने रोजगार और नौकरी की चिंता करनी चाहिए, वरना झोला लेकर सब्जी खरीदने जाओगे और बी टेक की डिग्री लेकर नौकरी के लिए दर-दर भटकोगे तो जय श्रीराम और अच्छे दिन का वादा याद आयेगा. मंदिर-मस्जिद के निर्माण के बजाय अच्छा कॉन्वेंट स्कूल खोलने पर सरकार को बात करनी चाहिए. दशरथ मांझी के ऊर्जा और सहनशीलता की भी चर्चा होनी चाहिए.

लखनऊ में कन्हैया कुमार को बदमाशों ने सबों के सामने मारे थप्पड़ 

बिहार ने ही दिल्ली को हर बार सबक सिखाया है. भाजपा पांच प्रतिशत का भय दिखाकर 95 प्रतिशत को डराकर वोट लेने का काम करती है. गुजरात में स्टेट का कर्ज 6 हजार से बढ़कर 2 लाख 6 हजार हो गया है. 68 प्रतिशत लोग स्वास्थ सेवा से महरूम हैं. उन्होंने युवाओं से डिग्री कॉलेज खोलने के लिए आंदोलन तेज करने का आह्वान किया. शुक्रवार को आयोजित छात्र युवा महोत्सव को राष्ट्रीय महासचिव कॉमरेड विश्वजीत कुमार, वरिष्ठ अधिवक्ता इमरान गणी, सुशील कुमार, अधिवक्ता महेश कुमार, बालेश्वर, युदुनाथ यादव, रंजीत पंडित, विनोद प्रसाद, सुधा कुमारी, मुकेश कुमार, विकास, राहुल कुमार, निर्मल कुमार सोनू ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकुमार ने की, जबकि संचालन महेश कुमार ने किया. इसके पहले इप्टा के कलाकारों ने गीत गाकर उनका स्वागत किया.