नीतीश कुमार ने किया विजयोत्‍सव का उद्घाटन, मालिनी अवस्थी की गायिकी पर झूमा पटना

लाइव सिटीज डेस्क : 1857 की क्रांति के महान स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह का तीन दिवसीय विजयोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. इस दौरान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले पटना के शहीद वीर कुंवर सिंह पार्क में बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके साथ ही उनके म्‍यूरल का अनावरण किया. वहीं, मुख्‍यमंत्री ने शाम में श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल पटना में सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोकगायिका मालिनी अवस्‍थी, नीतू कुमारी नूतन, ब्रजकिशोर दूबे, उषा कुमारी और सुदीपा घोष ने शानदार प्रस्‍तुति दी. बाद में उन्‍होंने बाबू वीर कुंवर सिंह पार्क में लेजर शो का भी शुभारंभ किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कला-संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने किया.

उद्घाटन समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, मंत्री जयकुमार सिंह के अलावा विधान पार्षद डॉ अशोक चौधरी, पूर्व विधान पार्षद संजय सिंह, प्रधान सचिव चैतन्‍य प्रसाद, अपर सचिव आनंद कुमार, उपसचिव तारानंद वियोगी, संजय सिन्‍हा, संजय कुमार आदि मौजूद थे.

वीर कुंवर सिंह के 160वें विजयोत्सव का CM नीतीश ने किया उद्घाटन, 3 दिन तक चलेगा कार्यक्रम

गौरतलब है कि सोमवार को ही आरा के जगदीशपुर में भी बाबू वीर कुंवर सिंह का जयंती समारोह मनाया गया. जगदीशपुर में आयोजित विजयोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई मंत्री व विधायक मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने शिवपुर घाट से चलकर आयी वीर कुंवर सिंह की आकर्षक झांकी का स्वागत किया. इसके बरत्राद नीतीश कुमार कुंवर सिंह ग्राम (सभास्थल) दुलौर पहुंचे. वहां पर भव्य कार्यक्रम में कुंवर सिंह को याद करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुंवर सिंह के रास्ते पर युवाओं को चलने की जरूरत है. उन्होंने जगदीशपुर किला को म्यूजियम बनाने की भी बात कही.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*