चारा घोटाला : लालू प्रसाद डोरंडा मामले में पेश, CBI को लगी कड़ी फटकार

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की शनिवार को फिर सीबीआई कोर्ट में पेशी हुई. यह पेशी चारा घोटाला से जुड़े डोरंडा मामले में हुई. लेकिन शनिवार को सीबीआई की ओर से कोई गवाह पेश किया जा सकात्र इसके कारण अब इसकी सुनवाई अगले दिन होगी. वहीं स्पेशल कोर्ट ने समय पर गवाह नहीं पेश किये जाने पर सीबीआई को कड़ी फटकार लगाई है.

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को अब तक चारा घोटाला से जुड़े तीन मामलों में सजा हो चुकी है. चाईबासा कोषागार से जुड़े दो मामलों में उन्हें 5-5 साल की सजा सुनाई जा चुकी है. वहीं देवघर कोषागार से जुड़े मामले में लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल की सजा हुई है. चाईबासा के एक मामले में उन्हें जमानत मिली हुई है. जबकि, बाकी के मामलों में वे अभी रांची के होटवार स्थित सेंट्रल जेल में बंद है. इसी तरह दो मामलों की सुनवाई अभी भी जारी है.

शनिवार को लालू प्रसाद को डोरंडा मामले में पेशी हुई. इसके लिए उन्हें सेंट्रल जेल से सीबीआई कोर्ट में लाया गया. लेकिन आज सीबीआई की ओर से गवाह पेश नहीं किये जा सके. गवाहों के पेश नहीं होने पर विशेष जज ने सीबीआई को कड़ी फटकार लगायी. इसके बाद कोर्ट की कार्यवाही अगले दिन के लिए टाल दी गयी. जज ने कहा कि सीबीआई जल्द गवाह पेश करे, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की डेडलाइन के तहत फैसला सुनाना है.

गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की फर्जी निकासी का आरोप है. वहीं लालू प्रसाद पर कुल पांच केस दर्ज हुए थे. इनमें से RC20/96, RC64/96 और RC68A/96 मामलों में फैसला आ चुका है. तीनों मामलों में वे दोषी करार दिये जा चुके हैं. जबकि केस संख्या RC38A/96 और RC47A/96 में फैसला आना अभी बाकी है. शनिवार को डोरंडा से जुड़े कांड संख्या RC47A/96 में पेशी हुई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*