‘गुदड़ी का लाल हूं, हरा नहीं पाओगे, कान खोल कर सुन लो…’

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को चारा घोटाला के देवघर मामले में दोषी करार दिया है. वहीं इसी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा, ध्रुव भगत, विद्यासागर निषाद समेत 6 लोगों को बरी कर दिया गया है. रांची सीबीआई कोर्ट से शनिवार को आए इस फैसले से राजद समर्थकों में ​काफी निराशा है. लेकिन इससे इतर लालू प्रसाद ने दोषी ठहराये जाने के बाद भी विपक्ष पर करारा हमला किया है. उन्होंने धड़ाधड़ चार पांच ट्वीट कर न केवल भाजपा पर हमला किया है, बल्कि अपनी बातों को भी जोरदार ढंग से अपने अंदाज में रखा है. अपने ट्वीट में उन्होंने गोली खानेवाले दिवंगत जगदेव बाबू को भी याद किया है.

रांची सीबीआई कोर्ट से दोषी ठहराए जाने के बाद लालू प्रसाद के प्रमुख ट्वीट :
‘साथ हर बिहारी है
अकेला सब पर भारी है
सच की रक्षा करने को
लालू का संघर्ष जारी है’



उन्होंने यह भी लिखा है :
‘मरते दम तक सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ता रहूंगा. जगदेव बाबू ने गोली खाई, हम जेल जाते रहते हैं, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं. लड़ते-लड़ते मर जाऊंगा, लेकिन मनुवादियों को हराऊंगा.’
एक ट्वीट में लालू प्रसाद ने लिखा है :
‘ना ज़ोर चलेगा लाठी का
लालू लाल है माटी का’

ऐ सुनो कान खोल कर, आप इस गुदडी के लाल को परेशान कर सकते हो, पराजित नहीं’

झूठे जुमले बुनने वालों सच अपनी ज़िद पर खड़ा है. धर्मयुद्ध में लालू अकेला नहीं पूरा बिहार साथ खड़ा है’

लालू प्रसाद ने ट्वीट कर भाजपा पर इस प्रकार निशाना साधा है :
धूर्त भाजपा अपनी जुमलेबाज़ी व कारगुज़ारियों को छुपाने और वोट प्राप्त करने के लिए विपक्षियों का पब्लिक पर्सेप्शन बिगाड़ने के लिए राजनीति में अनैतिक और द्वेष की भावना से ग्रस्त गंदा खेल खेलती है. 

सबसे अंत में उन्होंने यह लिखा :
‘देश के न्यायप्रिय और शांतिप्रिय साथियों हर षड्यंत्र से बचना होगा. हर हाल में लड़ना होगा. विजयपथ पर चलना होगा. जय हिंद…’

गौरतलब है कि सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने अपना फैसला शनिवार को सुनाया. बहुचर्चित चारा घोटाला केस में सीबीआई की विशेष अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को दोषी करार दिया. इसी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिस्र सहित सात आरोपियों को बरी कर दिया है. आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह भी पहुंचे सीबीआई कोर्ट. कहा- लड़ाई जारी रहेगी.

बता दें कि इससे पहले कोर्ट ने आज शनिवार 23 दिसंबर की सुबह 11 बजे का वक्त दिया था. लेकिन इसी बीच खबर आई कि कोर्ट अन्य मामलों की सुनवाई में बिजी था. जिसके बाद राजद चीफ लालू प्रसाद पर फैसले के लिए 3 बजे का समय दिया गया था. राजद प्रमुख पर फैसले को लेकर बिहार में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है. राजधानी पटना में राजद कार्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. राजधानी में प्रकाश पर्व समारोह को लेकर प्रशासन पहले से ही चौकस है. फिर भी अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है.