पटना में दिनभर ‘घूमता’ रहा शेर, परेशान रहे Zoo वाले

पटना : आज शाम सोशल मीडिया में वायरल एक खबर ने लोगों को परेशान कर के रख दिया. खबर आई कि पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान से एक शेर भाग गया है और उसके शहर में घुसने की सूचना है. एक वीडियो भी वायरल हो गया. वीडियो 36 सेकंड का है. व्हाट्सऐप ग्रुप, फेसबुक आदि पर लोग इसे वायरल कर रहे हैं. इसमें दिख रहा है कि अंधेरे का वक्त है. सड़क पर अंधेरा छाया हुआ है. गाड़ियों की हेड लाइट में शेर सड़क पर चहलकदमी करता दिखाई दे रहा है.

जिसके पास भी यह खबर पहुंची वह बाहर बाजार, आॅफिस आदि को निकले अपने परिजनों की खैरियत पूछने लगे. इस बाबत उनके मोबाइल फोन की घंटी लगातार घनघनाने लगी. कई अखबार के दफ्तरों में भी इस बारे में पूछताछ की जाने लगीं. पता चला कि इस खबर से चिड़ियाघर के निदेशक को भी जूझना पड़ रहा है और लोगों को जवाब देते—देते वह परेशान हो रहे हैं.



गुजरात-हिमाचल में बहुमत से बिहार में जश्न, पटना कांग्रेस ऑफिस में सन्नाटा

हालांकि देर शाम तक इस खबर को सिरे से खारिज कर दिया गया है. कहा गया ऐसी कोई बात नहीं है. किसी को भी ऐसी खबर से परेशान होने की जरूरत नहीं है. लोग अफवाहों पर ध्यान न दें और बेफिक्र रहें. हार्डिंग रोड में कोई शेर नहीं घूम रहा है. जू से कोई शेर नहीं भागा है. जो वीडियो वायरल किया जा रहा है. संभव है वह कहीं और का हो. कई लोग इसे भोपाल की बात बता रहे हैं. लेकिन लाइव सिटीज इसकी सच्चाई को सत्यापित नहीं करता है.