कर्नाटक चुनाव में मंगल पांडेय को दी गयी है बड़ी जिम्मेवारी, रिझा रहे हैं हिंदी वोटरों को

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान मंच पर मंगल पांडेय

लाइव सिटीज डेस्क : भाजपा ने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है. कर्नाटक चुनाव में उन्हें बड़ा दायित्व सौंपा गया है. मंगल पांडेय पिछले एक पखवारे से कर्नाटक में भाजपा के लिए वोट मांग रहे हैं. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में मंगल पांडेय ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई थी. उनके नेतृत्व में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था. इसी को देखते हुए एक बार कर्नाटक चुनाव में भी भाजपा ने मंगल पांडेय को महती जिम्मेवारी दी गयी है.

जानकारी के अनुसार कर्नाटक में हिंदी भाषी खासकर बिहारी वोटरों को रिझाने की जिम्मेदारी दी गयी है. उनके साथ बिहार भाजपा के कई दिग्गज नेता भी मौजूद हैं. पूरी टीम कर्नाटक में घूूम घूमकर प्रचार करने में लगी हुई है. पार्टी सूत्रों की मानें तो मंगल पांडेय को मध्य कर्नाटक में पड़ने वाली 35 सीटों की महती जिम्मेवारी दी गयी है. मंगल पांडेय के साथ संजय मयूख भी वहां जमे हुए हैं.

बताया जाता है कि बेंगलुरु व आसपास के क्षेत्रों में बड़ी संख्या में हिंदी भाषी लोग रहते हैं. इसमें बिहारियों की संख्या अच्छी खासी है. यहां के काफी लोग वहां काम करते हैं. इन्हीं वोटरों के बीच बिहार भाजपा के नेता समय दे रहे हैं. चुनाव प्रचार में एड़ी—चोटी एक किये हुए हैं.

सुशील मोदी का फिर हमला : तेजस्वी यादव बताएं, टाटा की बेशकीमती जमीन-मकान के मालिक कैसे बने?

गौरतलब है कि रविवार को ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कर्नाटक पहुंच गये हैं. उन्होंने जदयू के लिए बेंगलुरु में कार्यक्रम किये. जानकारी के अनुसार इसके पहले नीतीश कुमार ने बेंगलुरु के एक मंदिर में जाकर पूजा की. इसके बाद उन्होंने अपना प्रचार अभियान शुरू किया. जदयू ने 30 से अधिक उम्मीदवारों को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उतारा है. 12 मई को कर्नाटक में वोटिंग होनेवाली है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*