मिशन 2019 : नये रोल में आयीं राबड़ी, लालू-तेजस्वी की नहीं होने दी कमी

लाइव सिटीज डेस्क : मिशन 2019 को लेकर हर पार्टी अपने स्तर से तैयारी कर रही है. इसी को लेकर आज राजद ने भी बैठक की. यह बैठक पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर हुई. इसमें मिशन 2019 पर विशेष चर्चा की गयी.

खास बात कि यह बैठक राजद नेता लालू प्रसाद व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की अनुपस्थिति में हुई. लेकिन बैठक में राबड़ी देवी ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी. इतना ही नहीं, राबड़ी देवी ने साढ़े तीन घंटे तक बैठक का संचालन कर हर मुद्दे पर गंभीरता से जवाब दिया. उनके नये रोल में आने से राजद में भी खुशी की लहर है.

पटना के दस सर्कुलर रोड पर राजद विधायकों और जिलाध्यक्षों की हुई इस बैठक में कई तरह के निर्णय लिये गये. साथ ही इसमें पार्टी की रणनीति से लेकर स्टैंड तक पर वक्ताओं ने चर्चा की. राजद के वरीय नेता जगदानंद सिंह को पार्टी का मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नियुक्त किया गया. इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष के निर्वाचन की तिथि भी निर्धारित की गयी.

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक आगामी 20 नवंबर को होगी. इसी दिन पार्टी का खुला अधिवेशन किया जायेगा. उसी दिन राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव पर भी चर्चा होने की उम्मीद है. बैठक में सबसे बड़ी बात हुई कि अभी से राजद के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को मिशन 2019 के लिए कमर कसने का निर्देश दिये गये. वहीं राजद प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव पर भी मुहर लग गई है.

बैठक में लालू यादव और तेजस्वी यादव उपस्थित नहीं थे. राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि राज्य की ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा को लेकर यह बैठक बुलायी गयी है, लेकिन पार्टी के सूत्रों की मानें तो यह पार्टी की आगामी रणनीति पर चर्चा के साथ संगठन के अंदर चुनाव को लेकर बैठक बुलायी गयी थी. बैठक में 2019 में होने वाले लोक सभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति और केंद्र सरकार के साथ बिहार की नीतीश सरकार को घेरने के मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

राबड़ी देवी के इस बैठक के कई महत्वपूर्ण मायने निकाले जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक राबड़ी देवी ने बैठक उस समय बुलाया है, जब तेजस्वी यादव दिल्ली में हैं. बैठक की अध्यक्षता स्वयं राबड़ी देवी ने की. बैठक शुरू होने के साथ ही पार्टी की वर्तमान हालत पर चर्चा हुई और पार्टी के स्टैंड पर विचार विमर्श किया गया.

यह भी पढ़ें – लालू प्रसाद ने CBI से फिर मांगी मोहलत, अब 5 को होगी पूछताछ
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*