नरेंद्र मोदी से मिले नीतीश कुमार, इस मिलन को पीएम ने बताया- ‘स्पेशल’

गुजरात में सीएम नीतीश कुमार से मिलते पीएम नरेंद्र मोदी

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात में भाजपा की आज फिर से सरकार बन गयी. मंगलवार को विजय रूपाणी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी तथा झारखंड के सीएम रघुवर दास भी मौजूद रहे. लेकिन इन सबसे हट कर नरेंद्र मोदी व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मिलन रहा. इस मिलन से दोनों नेता काफी गदगद थे. पीएम ने तो नीतीश कुमार से मिलते हुए फोटो को अपने ट्विटर एकाउंट पर भी लगाया है. उन्होंने एनडीए के अन्य नेताओं के भी फोटो लगाते हुए इस मिलन को ‘स्पेशल’ बताया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नरेंद्र मोदी के हाथ मिलाते हुए फोटो में दोनों नेताओं के चेहरे पर की खुशी देखते ही बन रही है. फोटो में मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद हैं. हालांकि गुजरात के गांधीनगर में मौजूद मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, वरीय भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत अनेक नेता मौजूद थे. पॉलिटिकल कॉरिडोर में हो रही चर्चा के अनुसार सबों की नजर नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार पर ठहरी हुई थी.



नीतीश कुमार के साथ शाहनवाज हुसैन, संबित पात्रा व अन्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुुमार समेत कई फोटो को एकाउंट पर लगा कर ट्वीट भी किया है. प्रधानमंत्री ने लिखा है कि गुजरात में इस अवसर पर तमाम नेताओं का मिलन आॅकेजन को स्पेशल बना दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के साथ ही भाजपा के मार्गदर्शक व पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का भी फोटो लगाया है. बता दें कि गुजरात चुनाव को लेकर नरेंद्र मोदी ने व्यक्तिगत रूप से काफी मेहनत की थी. उन्होंने चुनाव प्रचार में रात दिन एक कर दिया था. और इसमें उन्हें सफलता भी मिली. गुजरात में छठी बार भाजपा सत्ता में आ गयी.

गौरतलब है कि कभी गुजरात मामले से भाजपा व जदयू का रिश्ता बिगड़ा था. इसी के साइड इफेक्ट में बिहार में दोनों पार्टियों के बीच वर्षों से चली आ रही दोस्ती टूट गयी. इसी के बाद बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी. लेकिन अचानक बाजी पलटी और फिर से जदयू व भाजपा में दोस्ती हो गयी और बिहार में एनडीए की सरकार बन गयी. गुजरात में आयोजित शपथग्रहण समारोह में नीतीश कुमार एनडीए के मुख्यमंत्री की हैसियत से भाग लेने पहुंचे थे.