विप उपचुनाव : नीतीश कुमार के साथ ही रामेश्वर महतो व खालिद अनवर ने भरे नामांकन के पर्चे

patna-city-politics , बिहार समाचार , नीतीश कुमार , अरूण जेटली , गुरूद्वारा , लंगर , Bihar politics ,Nitish kumar , Arun Jaitley , Gurudwara , Tax
नीतीश कुमार का फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार विधान परिषद को लेकर जदयू के तीनों उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन कर दिया. नामांकन करनेवालों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत रामेश्वर महतो व खालिद अनवर प्रमुख हैं. तीनों उम्मीदवारों ने नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को अपने अपने परचे भरे. इस मौके पर जदयू के तमाम नेताओं समेत भाजपा के भी प्रमुख नेता मौजूद थे. इसके पहले नामांकन की प्रक्रिया पूरी की गयी. इसके बाद उम्मीदवारों ने अपने फॉर्म जमा किये. नामांकन के समय भाजपा की ओर से डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय समेत कई नेता मौजद रहे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जदयू के दोनों उम्मीदवार भी समय पर नामांकन के लिए सदन में पहुंच गये थे. नामांकन की प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों ने फॉर्म जमा करने के साथ उपलब्ध दस्तावेजों को लेकर शपथ भी दिलायी गयी. नामांकन के बाद संबंधित नेताओं ने अपने-अपने उम्मीदवारों को बधाई दी. नीतीश कुमार को नामांकन के बाद उन्हें वहां मौजूद सुशील कुमार मोदी, मंगल पांडेय, संजय पासवान आदि ने बधाई दी.

बता दें कि जदयू ने अपने तीनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा रविवार की देर शाम की थी. इस बार जदयू ने नीतीश कुमार के अलावा दो नये चेहरों को अपना उम्मीदवार बनाया है. दो नये चेहरों में रामेश्वर महतो और खालिद अनवर को जदयू ने विधान परिषद चुनाव में उतारा है. इसे लेकर कल सुबह से जदयू खेमे में काफी गहमागहमी चली थी. दिनभर की माथापच्ची के बाद लगभग 7 बजे शाम में जदयू ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.

गौरतलब है कि जदयू कोटे से इस बार 3 उम्मीदवार विधान पार्षद जाएंगे. इसे लेकर रविवार को वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर सुबह से ही नेताओं के नामों पर मंथन चल रहा था. तीन उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम तो फाइनल था, लेकिन बाकी के दो नामों पर माथापच्ची हो रही थी. बाद में रामेश्वर महतो व खालिद अनवर के नाम पर मुहर लगी. वहीं पुराने उम्मीदवारों में संजय सिंह और चंदेश्वर चंद्रवंशी का नाम कट गया.

कांग्रेस की ओर से प्रेमचंद मिश्रा ने किया नामांकन, जाएंगे विधान परिषद

जदयू से विधान परिषद का टिकट पानेवाले रामेश्वर महतो सीतामढ़ी के दिग्गज नेता माने जाते हैं. कुशवाहा समाज में उनकी जबर्दस्त पकड़ है. इतना ही नहीं, रामेश्वर महतो दरभंगा जिले के जदयू प्रभारी हैं. वहीं खालिद अनवर को जदयू ने विधान परिषद का टिकट देकर सबको चौंका दिया. बताया जा रहा है कि खालिद अनवर को मुस्लिम कार्ड के रूप में टिकट दिया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*