गांव से लेकर गली तक का जायजा ले रहे हैं सीएम, लोगों से जान रहे हैं हाल

लाइव सिटीज डेस्क/मोतिहारी : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास समीक्षा यात्रा के दूसरे दिन मोतिहारी पहुंचे. उन्होंने इस दौरान पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया प्रखंड के सेमरा टोला परशुरामपुर में विकास कार्य का जायजा लिया. इसके अलावा उन्होंने स्टेडियम में जीविका दीदी को भी संबोधित किया. साथ ही मुख्यमंत्री ने गांवों में तेजी से विकास कार्य होने की बात कही. उन्होंने बेलवा गांव का भी दौरा किया. इस दौरान लोगों से भेंट की, उनकी समस्याओं को जाना तथा संबंधित अधिकारियों को समस्या दूर करने की बात कही.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगले चार साल में हर गांव में पक्की सड़क और नाली होगी. हर घर में नल का जल पहुंचेगा और बिजली की कमी नहीं रहेगी. हर घर में बिजली कनेक्शन होगा. गांव से लेकर गली तक में विकास की धारा बहेगी. हर हाल में विकास होगा. विकास में किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि वार्ड सदस्य और मुखिया के बीच चल रहा विवाद समाप्त हो गया है. इसके कारण विकास बाधित था. विवाद खत्म होने से अब वार्ड स्तर पर विकास का काम होगा. सभी वार्डों में जल्द ही विकास का काम होगा.



विकास समीक्षा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्वी चंपारण प्रखंड के चकिया पंचायत पहुंचे. महुआंवा के बलवा गांव का भी उन्होंने भ्रमण किया. इस दौरान सात निश्चय समेत अन्य सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ली. साथ ही अफसरों को भी विकास कार्यों को लेकर आवश्यक निर्देश दिये. इसके पहले लोगों ने मुख्यमंत्री को माला पहनाकर स्वागत किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सामुदायिक भवन के निकट पौधारोपण किया.

इसी तरह मनरेगा के तहत बलवा गांव के वार्ड संख्या 10 में आंगनबाड़ी भवन केंद्र निर्माण का मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया. लोगों से मुलाकात के क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरोगा पाण्डेय, रामरती देवी से भेंट की. इसके पहले सीएम 2009 में भी विकास यात्रा के क्रम में यहां पहुंचे थे. बता दें कि बुधवार को सीएम की समीक्षा यात्रा का दूसरा दिन था. इसके पहले मंगलवार को सीएम बगहा और बेतिया गये थे और वहां के बारे में सीएम ने विकास की जानकारी ली थी.