मोकामा में नीतीश कुमार बोले, पढ़ें लाइव रिपोर्ट…

लाइव सिटीज डेस्क : पीयू में संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोकामा पहुंचे. उनके साथ मंच पर बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत केंद्रीय मंत्री नितिन गडगरी, रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद व अन्य मंत्री शामिल थे.

मोकामा में पीएम के कार्यक्रम में पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के किसी नदी में गंदा पानी नहीं जाना चाहिए. बिहार की सभी नदियां गंगा में ही आकर मिलती हैं. इसकी निर्मलता व अविरलता बरकरार रहनी चाहिए. उन्होंने प्रस्ताव देते हुए कहा कि गंगा किनारे के किसानों के आर्गेनिक खेती को बढ़ावा मिले. साथ ही गंगा में सिल्ट की समस्या को दूर करने की जरूरत है.

नीतीश कुमार ने कहा कि फरक्का बांध के कारण काफी सिल्ट जमा हो रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का पानी गंगा में न गिरे. उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि गंगा की अविरलता पर हम आपसे स्पेशल बात करेंगे. उन्होंने नितिन गडकरी से मांग की कि विक्रमशिला सेतु के सामांतर फोरलेन पुल वे दें. आपको यहां जमीन अधिग्रहण में कोई दिक्कत नहीं होगी. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि बक्सर बिहार का काशी है. बक्सर से बनारस के लिए एक नई सड़क का निर्माण कराएं. इसके लिए भी जमीन की कोई दिक्कत नहीं होगी.

सीएम ने कहा कि मोकामा के बारे में बताया कि मैं यहां से 5 बार सांसद रहा है. यह टाल क्षेत्र 1.07 लाख हेक्टर जमीन में फैला हुआ है. यह टाल क्षेत्र फतुहा से बड़हिया तक फैला हुआ है. इस टाल क्षेत्र में बिहार की जनता पीएम मोदी का स्वागत करती है. वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मोकामा फोरलेन के जल्द निर्माण की घोषणा की.

यह भी पढ़ें-

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
पढ़ें, दीवाली से पहले सबसे बड़ा बम फोड़ने वाली रोहिणी को, जिससे डर गए हैं शाह और वे भी
Sorry चौबे जी, आपके कहने से AIIMS आए बिहारियों को वापस पटना नहीं भेजूंगा, करेंगे इलाज़
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)