लोकसभा : राजद ने लाया स्थगन प्रस्ताव, हंगामे के बाद सदन कल तक के लिए स्थगित

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार लोकसभा में तो राजद का हंगामा हो ही रहा है, लोकसभा में भी सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश की जा रही है. बिहार में उपचुनाव के बाद भागलपुर व दरभंगा फैली हिंसा को लेकर राजद की ओर से सोमवार को लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव लाया गया है. राजद के सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने यह स्थगन प्रस्ताव लाया है. वहीं हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गयी है. बता दें कि सोमवार को ही बिहार विधानसभा की कार्यवाही भी इसी मुद्दे पर स्थगित हो गयी है.

बिहार के बांका के राजद सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगन प्रस्ताव लाया. उन्होंने लाइव सिटीज को बताया कि बिहार में उपचुनाव के बाद सत्ता पक्ष की ओर से सांप्रदायिक तनाव फैलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अररिया, दरभंगा, भागलपुर में एक साजिश के तहत तनाव फैलाया जा रहा है, जो निंदनीय है. उन्होंने कहा कि इसी को लेकर यह स्थगन प्रस्ताव लाया गया है.

रिंकी पांडेय की शपथ के साथ ही विधानसभा में हंगामा, कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

दूसरी ओर बिहार विधानसभा में भी सोमवार को जोरदार हंगामा हुआ. बिहार में बढ़ रहे अपराध के साथ-साथ अररिया में देश विरोधी नारा और सीतामढ़ी हादसे को लेकर विधानसभा में यह हंगामा हुआ. राजद के विधायक सदन के भीतर जोरदार हंगामा करते दिखे. वहीं विधानसभा परिसर में राजद विधायकों ने खूब हंगामा किया. आखिरकार सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. हंगामे के दौरान विधानसभा परिसर में राजद विधायक सरकार विरोधी नारे लगाते दिखे. सभी विधायक हाथों में पोस्टर बैनर के साथ पहुंचे थे. इस दौरान पार्टी के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि बिहार में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है.

वहीं बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बिहार सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने अररिया उपचुनाव में हार के बाद बिहार में माहौल बिगाड़ने का आरोप सरकार पर लगाया है. तेजस्वी ने कहा है कि अररिया में हुए उपचुनाव में हार से भाजपा घबरा गयी है. इससे बौखला कर वह भागलपुर में हिंसा कराया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*