कांग्रेस की ओर से प्रेमचंद मिश्रा ने किया नामांकन, जाएंगे विधान परिषद

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार विधान परिषद चुनाव के अंतिम दिन कांग्रेस कोटे से एकमात्र सीट के लिए प्रेमचंद मिश्रा ने अपना नामांकन दाखिल किया. वे समय से सदन में पहुंच गये थे. प्रेमचंद मिश्रा के साथ काफी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे. साथ ही कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे. बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को प्रेमचंद मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया था.

सोमवार को प्रेमचंद मिश्रा ने विप के लिए अपना नामांकन किया. वे जब नामांकन कर आये तो उनके समर्थकों ने उन्हें बधाई दी. उन्होंने नामांकन करने के बाद बाहर में मीडिया को भी संबोधित किया. उन्होंने इसके कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी बधाई दी. बता दें कि महागठबंधन में राजद ने पहले ही अपने 4 उम्मीदवारों का नाम एमएलसी चुनाव के लिए घोषित कर दिया था. वहीं रविवार को कांग्रेस ने भी अपने कैंडिडेट की घोषणा प्रेमचंद मिश्रा के रूप में कर दी.

मालूम हो कि प्रेमचंद्र मिश्रा महागठबंधन टूटने के बाद से बीजेपी और नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर रहे हैं. माना जा रहा है कि उन्हें अच्छा वक्ता होने का फल मिला है. बता दें कि प्रेमचंद्र मिश्रा पहली बार एमएलसी बनेंगे. प्रेमचंद्र मिश्रा ने अपने राजनीतिक करियर NSUI से शुरू किया था. उनके फेसबुक अकाउंट की मानें तो प्रेमचंद्र मिश्रा बिज़नसमैन भी हैं. अब वे प्रवक्ता के साथ-साथ कांग्रेस कोटे से बिहार विधान परिषद में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे.

बता दें कि महागठबंधन की ओर से इसके पहले राजद के तीन उम्मीदवारों ने नामांकन किया है, जिनमें राबड़ी देवी के अलावा रामचंद्र पूर्वे व खुर्शीद मोहसिन शामिल हैं. वहीं राजद के स​मर्थित उम्मीदवार हम की ओर से संतोष मांझी ने भी नामांकन कर चुके हैं. वहीं सोमवार को कांग्रेस की ओर से प्रेमचंद मिश्रा ने नामांकन किया. नामांकन के समय उन्हें दस्तावेज को लेकर शपथ भी दिलायी गयी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*